भारतीय गेंदबाजों के आगे बांग्लादेश की बल्लेबाजी साबित हुई फिसड्डी, पहले T20I में मिली जोरदार जीत

रेणुका सिंह ने शानदार गेंदबाजी की
रेणुका सिंह ने शानदार गेंदबाजी की

Bangladesh Women vs India Women, 1st T20I: बांग्लादेश दौरे पर गई भारतीय महिला टीम ने पांच मैचों की टी20 सीरीज का आगाज शानदार तरीके से किया और पहले मुकाबले में 44 रनों से जीत दर्ज करते हुए 1-0 की बढ़त बना ली। पहले खेलते हुए भारतीय टीम ने 20 ओवर में 145/7 का स्कोर बनाया, जवाब में बांग्लादेश महिला टीम पूरे ओवर खेलने के बावजूद 101/8 का ही स्कोर बना पाई। भारतीय तेज गेंदबाज रेणुका सिंह (3/18) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का चुनाव किया लेकिन उसकी शुरुआत ख़राब रही और ओपनर स्मृति मंधाना 9 रन बनाकर तीसरे ओवर में 18 के स्कोर पर आउट हो गईं। दूसरी ओपनर शैफाली वर्मा और यास्तिका भाटिया ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए स्कोर को 61 तक पहुँचाया। शैफाली ने 22 गेंदों में तीन चौके और एक छक्के की मदद से 31 रनों की पारी खेली। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने यास्तिका के साथ मिलकर स्कोर को 100 के पार पहुँचाया लेकिन फिर दोनों जल्दी-जल्दी आउट हो गईं।

हरमनप्रीत ने 22 गेंदों में 30 रनों का योगदान दिया और 14वें ओवर में 106 के स्कोर पर आउट हुईं। वहीं, यास्तिका ने 29 गेंदों में छह चौकों की मदद से 36 रनों की पारी खेली। ऋचा घोष के बल्ले से 17 गेंदों में 23 रन बनाये, जबकि डेब्यूटांट सजीवन सजाना ने 11 रनों की पारी खेली। पूजा वस्त्रकार ने 4 रन बनाये। आखिरी में तेजी से रन ना आने की वजह से भारतीय टीम 150 के स्कोर को नहीं हासिल कर सकी। बांग्लादेश की तरफ से राबिया खान ने सबसे ज्यादा तीन विकेट चटकाए।

बांग्लादेशी कप्तान को नहीं मिला अन्य बल्लेबाजों का साथ

लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की पारी शुरुआत से ही लड़खड़ा गई। ओपनर दिलारा अख्तर 4 रन बनाकर पहले ही ओवर में चलती बनीं। शोभना मोस्ट्री ने 6 और मुर्शिदा खातून ने 13 रनों का योगदान दिया। फाहिमा खातून सिर्फ 1 रन बना पाईं और सातवें ओवर में 30 के स्कोर पर चौथे विकेट के रूप में पवेलियन लौटीं।

लगातार गिरते विकेटों के बीच एक छोर से कप्तान निगार सुल्ताना ने रन बनाने का काम किया और उन्होंने अंतिम ओवर में आउट होने से पहले 48 गेंदों में 51 रनों की पारी खेली। उनकी पारी की बदौलत ही बांग्लादेश की टीम 100 का स्कोर पार करने में सफल रही। भारत की तरफ से रेणुका सिंह ने सबसे ज्यादा तीन और पूजा वस्त्राकर ने दो विकेट लिए।

Quick Links

App download animated image Get the free App now