Create

"डेविड वॉर्नर की जगह ले पाना किसी भी खिलाड़ी के लिए होगा सबसे मुश्किल काम", वॉर्नर के पूर्व साथी खिलाड़ी का बड़ा बयान

Australia v England - 5th Test: Day 1
Australia v England - 5th Test: Day 1

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर और विक्टोरिया के वर्तमान कोच क्रिस रोजर्स (Chris Rogers) के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया की टीम में किसी भी खिलाड़ी के लिए डेविड वॉर्नर (Dawid Warner) की जगह ले पाना सबसे मुश्किल काम होगा। ऑस्ट्रेलिया के लिए खेले 25 में से 22 टेस्ट में वॉर्नर के साथ पारी की शुरुआत करने वाले रोजर्स का मानना है कि लगातार निरंतरता के साथ रन बनाने के कारण वॉर्नर वर्तमान समय में सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक हैं। रोजर्स ने कहा,

वॉर्नर की जगह ले पाना मुश्किल होगा। वॉर्नर ऐसे खिलाड़ी हैं जो एक्स फैक्टर हैं और उनके खेल में निरंतरता भी है। ये दोनों ही चीजें रख पाना आसान नहीं है। मुझे पता है कि हालिया समय में उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है, लेकिन फिर भी वह टीम के अहम सदस्य हैं। विपक्षी टीमों को पता है कि यदि वे वॉर्नर को समय से आउट नहीं कर सके तो एक घंटे या एक सेशन में मैच उनके हाथ से निकल सकता है। वह कुछ इस तरह के खिलाड़ी हैं।

अच्छा नहीं रहा है वॉर्नर के लिए पिछला एक साल

वॉर्नर के लिए पिछला एक साल अच्छा नहीं रहा और इस दौरान खेले सात टेस्ट मैचों में वह केवल दो अर्धशतक ही लगा सके हैं। वॉर्नर ने जनवरी 2021 से अब तक खेले सात टेस्ट की 12 पारियों में 28.33 की औसत के साथ 340 रन ही बनाए हैं। वॉर्नर के टेस्ट करियर के औसत की बात करें तो यह लगभग 48 का है।

वॉर्नर ने इंग्लैंड में एशेज के रूप में आखिरी टेस्ट सीरीज खेली थी और आठ पारियों में 273 रन बनाए थे। वॉर्नर ने एशेज में 34.12 की औसत के साथ रन बनाए थे और 95 के सर्वोच्च स्कोर के साथ दो अर्धशतक लगाए थे। वॉर्नर जल्द ही पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट में खेलते हुए दिख सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया की टीम 24 साल के लंबे अंतराल के बाद पाकिस्तान के दौरे पर तीन मैचों की टेस्ट और लिमिटेड ओवर्स की सीरीज खेलने के लिए गई है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment