Hindi Cricket News: किंग्स इलेवन पंजाब के मुख्य कोच बन सकते हैं अनिल कुंबले: रिपोर्ट्स 

भारतीय टीम के कोच पद से इस्तीफ़ा देने के बाद एक बार फिर मुख्य कोच की भूमिका में दिख सकते हैं अनिल कुंबले 
भारतीय टीम के कोच पद से इस्तीफ़ा देने के बाद एक बार फिर मुख्य कोच की भूमिका में दिख सकते हैं अनिल कुंबले 

भारत के पूर्व कप्तान और मुख्य कोच, अनिल कुंबले इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब के साथ बतौर कोच वापसी कर सकते हैं। मुंबई मिरर की एक रिपोर्ट के अनुसार, कुंबले किंग्स इलेवन पंजाब के साथ बातचीत कर रहे हैं और टीम के अगले मुख्य कोच पर अंतिम निर्णय टीम की बैठक में होगा और कुंबले भी उसी मीटिंग में टीम के मालिकों के साथ मुलाकात कर सकते हैं।

अनिल कुंबले ने भारतीय टीम के मुख्य कोच की भूमिका से हटने के बाद किसी भी टीम के साथ नहीं जुड़े हैं। इससे पहले उन्होंने आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के साथ सलाहकार की भूमिका निभाई थी। 2016 में भारतीय टीम के मुख्य कोच पर नियुक्त किये जाने के बाद, कुंबले ने आईपीएल में मुंबई की टीम का साथ छोड़ दिया।

यह भी पढ़े: आईपीएल 2020 की नीलामी के लिए तय हुआ कार्यक्रम

कुंबले ने भारत के मुख्य कोच के रूप में 1 वर्ष तक कार्यकाल संभाला, उसके बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली से मनमुटाव के कारण उनका कार्यकाल समाप्त कर दिया गया। कुंबले की कोचिंग में टीम इंडिया ने टेस्ट प्रारुप में घरेलू जमीं पर शानदार प्रदर्शन किया था और घर के बाहर वेस्टइंडीज में टेस्ट सीरीज भी जीती थी। कुंबले को भारतीय टीम के 2017 चैंपियंस ट्रॉफी के फ़ाइनल में हारने के एक दिन बाद ही मुख्य कोच के पद से हटा दिया गया था।

किंग्स इलेवन पंजाब के मुख्य बनने की दौड़ में कुंबले के साथ ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी माइक हसी, डैरेन लेहमन और जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान एंडी फ्लावर भी शामिल हैं। अब यह देखना होगा कि टीम के मालिक किसे मौका देते हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment