NZ vs PAK: "नतीजे मायने नहीं रखते" - न्यूजीलैंड के खिलाफ T20I सीरीज गंवाने के बाद शाहीन अफरीदी का चौंकाने वाला बयान आया सामने 

New Zealand v Pakistan - Men
New Zealand v Pakistan - Men's T20 Game 3

न्यूजीलैंड में पाकिस्तान की टीम अपने नए कप्तान शाहीन अफरीदी Shaheen Afridi) की अगुवाई में T20I सीरीज (NZ vs PAK) खेलने गई हुई है लेकिन अभी तक टीम को एक जीत भी नसीब नहीं हुई है। वहीं, डुनेडिन में तीसरा मुकाबला हारने के कारण पाकिस्तान ने पांच मैचों की सीरीज भी गंवा दी है और मेजबान न्यूजीलैंड ने 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है। इस बीच सीरीज हार को लेकर कप्तान शाहीन अफरीदी की चौंकाने वाली प्रतिक्रिया आई है, जिन्होंने कहा कि नतीजे मायने नहीं रखते।

आज खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान की टीम गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों विभाग में फिसड्डी रही। पहले गेंदबाजी करते हुए शाहीन अफरीदी की अगुवाई वाला आक्रमण साधारण नजर आया और फिन एलन ने न्यूजीलैंड के लिए तीसरा सबसे तेज T20I शतक जड़कर अपनी टीम के 20 ओवर में 224/7 के स्कोर तक पहुँचने में अहम भूमिका निभाई।

वहीं, लक्ष्य का पीछा करने में पाकिस्तानी बल्लेबाज बल्लेबाज फ्लॉप रहे और बाबर आज़म को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक भी नहीं लगा पाया। इस तरह टीम ने पूरे ओवर खेलकर 179/7 का स्कोर बनाया और 45 रनों से मुकाबला हार गई।

मैच के बाद, प्रेस कॉन्फ्रेंस में आये अफरीदी ने कहा कि उन्हें नतीजों से फर्क नहीं पड़ता और उनके लिए टीम के द्वारा किये गए प्रयास महत्व रखते हैं। पाकिस्तानी कप्तान ने कहा,

नतीजे मायने नहीं रखते। यह मायने रखता है कि टीम प्रयास कर रही है और मुझे लगता है कि टीम के सभी खिलाड़ी ऐसा कर रहे हैं। हर कोई यह जानने की कोशिश कर रहा है कि हम कैसे सुधार कर सकते हैं।

गौरतलब हो कि सीरीज के पहले तीन मुकाबलों के बाद शाहीन अफरीदी की कप्तानी की आलोचना भी हो रही है। वहीं, अफरीदी पाकिस्तान के पहले ऐसे कप्तान बन गए हैं, जिन्होंने अपने कप्तानी करियर के पहले तीन T20I मुकाबले गंवाए हों। ऐसे में उनके सामने आखिरी दो मुकाबलों में टीम से वापसी कराने की चुनौती होगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar