Create

"एम एस धोनी के सम्मान में उनकी 7 नंबर की जर्सी को रिटायर कर दिया जाए"

एम एस धोनी
एम एस धोनी
सावन गुप्ता

भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज सबा करीम ने बीसीसीआई से एम एस धोनी (MS Dhoni) को लेकर एक खास आग्रह किया है। सबा करीम ने कहा है कि एम एस धोनी के सम्मान में उनकी 7 नंबर की जर्सी को रिटायर कर दिया जाए। सबा करीम के मुताबिक बीसीसीआई को ना केवल एम एस धोनी बल्कि इंडियन क्रिकेट के हर लीजेंड की जर्सी को सुरक्षित रखना चाहिए।

खेलनीति पोडकास्ट में सबा करीम ने कहा कि बीसीसीआई के लिए ये काफी जरूरी है कि वो इंडियन क्रिकेट के महान खिलाड़ियों को वो सम्मान दें। उन्होंने कहा कि एम एस धोनी का जो योगदान भारतीय क्रिकेट के लिए रहा है उसकी वजह से उनके सम्मान में 7 नंबर की जर्सी को रिटायर कर देना चाहिए।

सबा करीम ने भारत के महान खिलाड़ियों को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए कहा,

मेरे हिसाब से ना केवल एम एस धोनी की जर्सी बल्कि बीसीसीआई को सभी भारतीय लीजेंड्स की जर्सी रिटायर कर देनी चाहिए। उन्हें ये सुनिश्चित करना चाहिए कि उन महान खिलाड़ियों की जर्सी कोई और ना पहने। इस तरह से भारत के महान खिलाड़ियों के योगदान को सम्मान दिया जा सकता है। सबसे जरूरी बात ये है कि ऐसा करके आप इन खिलाड़ियों को इज्जत देंगे।

ये भी पढ़ें: कुलदीप यादव की जबरदस्त गेंदबाजी, हार्दिक पांड्या ने खेली ताबड़तोड़ पारी

एम एस धोनी भारत के सबसे सफल कप्तान हैं

एम एस धोनी की अगर बात करें तो वो भारत के सबसे सफल कप्तान हैं। उनकी कप्तानी में भारतीय टीम ने आईसीसी की तीन ट्रॉफी जीती। टीम ने सबसे पहले धोनी की कप्तानी में 2007 में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था। इसके बाद 2011 में वनडे वर्ल्ड कप का टाइटल अपने नाम किया और 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी अपने नाम की। एम एस धोनी के नाम वर्ल्ड क्रिकेट में कई बड़े रिकॉर्ड दर्ज हैं।

ये भी पढ़ें: हाशिम अमला ने 100 गेंद पर सिर्फ 3 रन बनाकर चौंकाया, 278 गेंद पर कुल 37 रन बनाए


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...