Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

SL vs NZ, पहला टेस्ट: दूसरे दिन के बाद श्रीलंका का स्कोर 227-7, न्यूजीलैंड ने की एजाज पटेल की बदौलत वापसी

FEATURED WRITER
न्यूज़
587   //    15 Aug 2019, 18:13 IST

एजाज पटेल की घातक गेंदबाजी
एजाज पटेल की घातक गेंदबाजी

गॉल में शुरू हुई श्रीलंका और न्यूज़ीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज के दूसरे दिन के खेल के बाद श्रीलंका का स्कोर 227-7 रहा। स्टंप्स के समय निरोशन डिकवेला 39* और सुरंगा लकमल 28* रन बनाकर क्रीज पर नाबाद थे। वो अभी भी न्यूजीलैंड स्कोर से 22 रन पीछे हैं और उनके तीन विकेट श्रेष हैं।

इससे पहले न्यूजीलैंड ने अपने कल के स्कोर से 203-5 से आगे खेलना शुरू किया। रॉस टेलर 86 के स्कोर पर ही आउट हो गए और अपने शतक से चूक गए। श्रीलंका के तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल ने घातक गेंदबाजी, जिसके सामने न्यूजीलैंड के बल्लेबाज टिक नहीं पाए और 249 के स्कोर पर ऑलआउट हो गए। ट्रेंट बोल्ट ने जरूर 18 रनों का अहम योगदान दिया। श्रीलंका के लिए अकीला धनंजय ने सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए, तो सुरंगा लकमल को 4 विकेट मिले।

श्रीलंका की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और 27 के स्कोर पर ही सलामी बल्लेबाज लहिरू थिरिमाने (10) आउट हो गए। टीम के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने 39 रन बनाकर अच्छा खेल रहे थे, लेकिन 66 के स्कोर पर वो भी आउट हो गए। यहां से कुसल मेंडिस (53) और एंजेलो मैथ्यूज (50) ने मिलकर 77 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी कर टीम को संभाला और दोनों ही बल्लेबाजों ने अर्धशतक भी लगाए हैं। हालांकि यहां से न्यूजीलैंड ने जबरदस्त वापसी की और श्रीलंका का स्कोर 161-7 कर दिया। कुसल परेरा (1) और धनंजय डी सिल्वा (5) ने निराश किया।

यहां से विकेटकीपर बल्लेबाज निरोशन डिकवेला और सुरंगा लकमल ने 66 रनों की अहम साझेदारी की और टीम का स्कोर ना सिर्फ 200 के पार लेकर गए। उन्होंने बल्कि स्टंप्स तक टीम को और कोई झटका नहीं लगने दिया। न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा 5 विकेट एजाज पटेल ने लिए।

मैच के तीसरे दिन दोनों बल्लेबाजों के ऊपर जिम्मेदारी होगी कि वो टीम को बढ़त दिलाए. दूसरी तरफ न्यूजीलैंड टीम जल्द श्रीलंका की पारी को समेटना चाहेंगे और दूसरी पारी में अच्छा करते हुए श्रीलंका को दबाव में लाना चाहेंगे।

संक्षिप्त स्कोर

न्यूजीलैंड: 249

श्रीलंका: 227ृ-7

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...