Create
Notifications

Hindi Cricket News: अर्धशतकों को शतकों में बदलने के टिप्स लेने मेरे पास आए थे जो रूट- रिकी पोंटिंग

रिकी पोंटिंग
रिकी पोंटिंग
Richa Gupta
ANALYST
Modified 25 Jul 2019
न्यूज़

ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने एशेज सीरीज से पहले बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट उनके पास अर्धशतक को शतक में तब्दील करने के टिप्स लेने आए थे। क्रिकेट के जानकार इसे रिकी पोंटिंग का माइंडगेम करार दे रहे हैं। उनके मुताबिक, वह इस तरह के बयान से इंग्लैंड की टीम पर ऑस्ट्रेलिया की श्रेष्ठता को साबित करना चाहते हैं। 

रिकी पोंटिंग ने बताया कि 2018-19 में बिग बैश लीग के दौरान सिडनी थंडर से खेलते वक्त जो रूट मेरे पास आए थे। उन्हें क्रिकेट को लेकर थोड़ी बातचीत करनी थी। रूट का कनवर्जन रेट मामला उन्हें परेशान कर रहा था। उसे लेकर वह बार-बार सोच रहे थे। अगर आप बार-बार उसी चीज को सोचते रहेंगे तो उससे बाहर नहीं निकल पाएंगे। विराट कोहली, केन विलियमसन और स्टीव स्मिथ से तुलना करने पर रूट का कनवर्जन रेट काफी कम है। उनके नाम अब तक 16 शतक हैं। वह दुनिया के टॉप 4 बल्लेबाजों में शुमार हैं।

उन्होंने आगे कहा कि अगली बार जब वह 50 रन के ऊपर खेलना शुरू करेंगे तो उनके लिए यह काफी मुश्किल होगा। पहले 50 रन बनाना हमेशा कठिन होता है और उसके बाद 50 रन बनाना आसान। हालांकि, जो रूट के साथ ठीक उल्टा होता है। एक बार वह 50 रन बना लें, उसके बाद धीरे-धीरे बल्लेबाजी करते रहें तो उनके लिए शतक बनाना आसान हो जाएगा। जो रूट को यह दिक्कत पिछली एशेज शृंखला से है। वह अपने अर्धशतकों को शतकों में तब्दील नहीं कर पा रहे हैं। पांट टेस्ट मैचों में रूट पांच अर्धशतक लगा चुके हैं लेकिन एक भी शतक उनके नाम दर्ज नहीं है। इंग्लैंड को अब आस्ट्रेलिया के साथ एक अगस्त से एशेज शृंखला खेलनी है। शृंखला का पहला मैच बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर खेला जाएगा।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Published 25 Jul 2019
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now