Create
Notifications

ऋषभ पंत को एडम गिलक्रिस्ट से तुलना के लिए 50-60 टेस्ट मैच खेलने की जरूरत है, दिग्गज कप्तान ने दिया बड़ा बयान 

एडम गिलक्रिस्ट और ऋषभ पंत की तुलना को लेकर रिकी पोंटिंग ने दी अहम प्रतिक्रिया
एडम गिलक्रिस्ट और ऋषभ पंत की तुलना को लेकर रिकी पोंटिंग ने दी अहम प्रतिक्रिया
Prashant Kumar

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के आक्रामक अंदाज की वजह से अक्सर उनकी तुलना ऑस्ट्रेलिया के महान विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) से की जाती है। इन दोनों की तुलना को लेकर अब पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) का भी बयान आया है। पोंटिंग ने स्वीकार किया कि पंत और गिलक्रिस्ट के बीच कुछ समानताएं हैं।

हालांकि पोंटिंग ने यह भी कहा कि पंत को अभी काफी लंबा सफर तय करना है और उन्हें अपने शॉट सिलेक्शन तथा निरंतरता पर ध्यान देना होगा।

ऋषभ पंत को पहले 50-60 टेस्ट खेलने दें - रिकी पोंटिंग

आईसीसी के साथ खास इंटरव्यू में पोंटिंग ने दोनों विकेटकीपर के समानताओं और असमानताओं के बारे में बात करते हुए कहा,

हाँ, [वे] थोड़े एक जैसे हैं। मुझे पता है कि ऋषभ अचानक से आये हैं, लेकिन इससे पहले कि हम सर्वकालिक महान विकेटकीपर बल्लेबाज में से एक के साथ तुलना करना शुरू करें, पहले उसे 50-60 टेस्ट मैच खेलने दें।

पोंटिंग ने आगे कहा,

लेकिन अगर आप उनके व्यक्तित्व के बारे में सोचते हैं, तो ऋषभ पंत काफी शोर मचाने वाले और अधिक प्रतिस्पर्धी हैं। गिली भी बेहद प्रतिस्पर्धी थे, लेकिन काफी शांत और संयमित भी थे, लेकिन जब उनके हाथ बल्ला आता था, तो वह भी ऋषभ जैसे हो जाते थे।

एडम गिलक्रिस्ट को बहुत ही बेहतरीन खिलाड़ी माना जाता था। वह विकेटों के पीछे अपनी विकेटकीपिंग के साथ-साथ बल्ले के साथ एक बड़े मैच विनर थे। वहीँ ऋषभ पंत को अभी सभी प्रारूपों में खुद को साबित करने की जरूरत है।

ऋषभ पंत का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन अभी तक टेस्ट फॉर्मेट में देखने को मिला है और उनके आंकड़े काफी शानदार हैं। इस फॉर्मेट में उन्होंने 28 टेस्ट मैचों में 39.43 की औसत से 1735 रन बनाये हैं, जिसमें 4 शतक और 7 अर्धशतक शामिल हैं। इस दौरान उन्होंने भारत की कई यादगार जीत में महत्वपूर्ण योगदान दिया है।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...