"मैं प्लेइंग XI में शामिल नहीं करूंगा" - T20 World Cup के लिए स्टीव स्मिथ को लेकर दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई कप्तान का बड़ा बयान

India v Australia - T20I Series: Game 1
India v Australia - T20I Series: Game 1

जून, 2024 में खेले जाने वाले T20 World Cup को लेकर अभी से खिलाड़ियों की दावेदारी शुरु हो गई है। कुछ खिलाड़ियों का अपनी-अपनी टीमों में स्थान पक्का है लेकिन कुछ को लेकर अभी भी चर्चा जारी है। ऐसा ही एक नाम ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) का है। स्मिथ की आगामी आईसीसी इवेंट में जगह को लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने भी अपने विचार साझा किये हैं।

ऑस्ट्रेलिया के पास टॉप ऑर्डर में कई जबरदस्त विकल्प हैं। डेविड वॉर्नर का ओपन करना तय है और उनके जोड़ीदार की तलाश जारी है। हालाँकि, स्मिथ ने भी हालिया कुछ T20I मुकाबलों में ओपनिंग के माध्यम से अपने दावेदारी पेश करने की कोशिश की थी लेकिन उनके आंकड़े इतने शानदार नहीं रहे। वहीं, उनका हालिया फॉर्म भी उतना अच्छा नहीं है।

रिकी पोंटिंग ने इस बात पर प्रकाश डाला कि पिछले कुछ समय में स्मिथ के लिए मौके कितने कम रहे हैं। उनका मानना है कि यह संकेत है कि प्लेइंग XI में उनका स्थान निश्चित नहीं है। इस दिग्गज ने कहा कि वह स्मिथ को अपने चुने हुए स्क्वाड में जरूर रखेंगे, लेकिन प्लेइंग XI में जगह नहीं दे पाएंगे।

ICC Review से बात करते हुए, रिकी पोंटिंग ने स्टीव स्मिथ को लेकर कहा,

आप उनके जैसे खिलाड़ियों को अपने साथ रखना पसंद करते हो क्योंकि उनके जैसे खिलाड़ी वर्ल्ड कप के दौरान टीम में अनुभव लाते हैं और माहौल को भी शांत रखते हैं। मुझे लगता है कि उन्होंने उन मैचों (न्यूजीलैंड के खिलाफ) में बल्लेबाजी की शुरुआत की, लेकिन सभी मैचों में मौका नहीं मिला और वे अपना सही कॉम्बिनेशन को खोज रहे हैं, लेकिन क्या मैं उन्हें टीम में रखूंगा? मुझे लगता है कि मैं उन्हें टीम में रखूंगा, लेकिन वह मेरी शुरुआती XI में नहीं होंगे।

आपको बता दें कि स्टीव स्मिथ ने साल 2022 में घरेलू सरजमीं पर खेले गए सबसे छोटे फॉर्मेट के वर्ल्ड कप के बाद से सिर्फ चार ही T20I मुकाबले खेले हैं। इस दौरान, उन्होंने 21.50 की औसत से सिर्फ 86 रन ही बनाये।

Quick Links