Create
Notifications

"बाबर आजम के अच्छे प्रदर्शन के बिना पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप नहीं जीत पायेगा"- ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज का बड़ा बयान 

बाबर आजम का प्रदर्शन छोटे प्रारूप में काफी अच्छा रहा है
बाबर आजम का प्रदर्शन छोटे प्रारूप में काफी अच्छा रहा है
reaction-emoji
Prashant Kumar

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) का मानना है कि टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) 2022 में पाकिस्तान तभी अच्छा कर पायेगी, जब टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) बल्ले के साथ अच्छा प्रदर्शन करेंगे। पिछले साल खेले गए वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था और बाबर टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने थे।

पाकिस्तानी कप्तान ने छह मैचों में 60.60 के जबरदस्त औसत से 303 रन बनाये थे। इस दौरान उनके बल्ले से चार अर्धशतकीय पारियां भी देखने को मिली थी। लीग चरण में पाकिस्तान ने अपने सभी पांच मुकाबले जीते थे, जिसमें भारत के खिलाफ खास जीत भी शामिल है। हालाँकि, सेमीफाइनल में टीम को ऑस्ट्रेलिया ने हराकर बाहर का रास्ता दिखाया था।

आईसीसी रिव्यु में बात करते हुए ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने कहा,

अगर बाबर के लिए एक अच्छा टूर्नामेंट नहीं जाता है, तो मुझे नहीं लगता कि वे जीत सकते हैं।

2019 के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर बाबर आजम की बल्लेबाजी से प्रभावित हुए थे रिकी पोंटिंग

2019 में पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था। दौरे पर दो मैचों की टेस्ट सीरीज भी हुई थी, जिसमें पाकिस्तान के बाबर आजम सबसे ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज थे। उन्होंने दो मैचों में 52.50 के औसत से 210 रन बनाये थे। पोंटिंग ने तीन साल पहले खेली गई सीरीज का जिक्र करते हुए कहा कि वह बाबर से काफी प्रभावित हुए थे। उन्होंने कहा,

मैंने उन्हें कुछ साल पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक टेस्ट सीरीज में करीब से और व्यक्तिगत रूप से देखा था और मैंने तब कहा था, मैंने सोचा था कि जहां तक टेस्ट मैच बल्लेबाजी का सवाल है, तो इस व्यक्ति के लिए आसमान ही सीमा है, वह शायद पिछले कुछ वर्षों में बेहतर ही होते गए हैं।

इसके अलावा पोंटिंग ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में होने वाले वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के ओपनर्स और नई गेंद से गेंदबाजी करने वाले गेंदबाजों की भूमिका काफी अहम होगी। हालाँकि, उन्होंने स्पिन गेंदबाजों के लिए ज्यादा मदद न होने की भी बात कही है।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...