अश्विन के 100वें टेस्ट मैच के मौके पर रिकी पोंटिंग की आई प्रतिक्रिया, दिग्गज गेंदबाज की सबसे बड़ी खासियत के बारे में बताया

India  v England - 4th Test Match: Day Three
अश्विन के 100 टेस्ट मैच पूरे हो गए हैं

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के दिग्गज तेज गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन (Ashwin) के 100वें टेस्ट मैच के मौके पर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने अश्विन की सबसे बड़ी खासियत के बारे में बताया है। पोंटिंग के मुताबिक अश्विन के पास इतनी काबिलियत है कि वो किसी भी पिच पर गेंद को टर्न करा सकते हैं।

रविचंद्रन अश्विन ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। वो अब 100 टेस्ट मैच खेलने वाले भारतीय खिलाड़ियों का हिस्सा बन गए हैं। धर्मशाला में इंग्लैंड के खिलाफ मैदान में उतरने के साथ ही अश्विन ने ये बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। रविचंद्रन अश्विन भारत की तरफ से 100 टेस्ट मैच खेलने वाले 14वें खिलाड़ी बने। इस मौके पर हेड कोच राहुल द्रविड़ ने उन्हें सम्मानित भी किया। धर्मशाला टेस्ट मैच शुरु होने से पहले राहुल द्रविड़ ने एक मोमेंटो देकर अश्विन को सम्मानित किया। अश्विन की फैमिली इस ऐतिहासिक लम्हे के दौरान उनके साथ मैदान में मौजूद रही।

अश्विन हर कंडीशंस में गेंद को स्पिन कराने में माहिर हैं - रिकी पोंटिंग

वहीं रिकी पोंटिंग ने आईसीसी के साथ बातचीत के दौरान अश्विन को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

किसी भी कंडीशंस में रविचंद्रन अश्विन गेंद को स्पिन कराने में माहिर हैं। इसमें कोई शक नहीं है कि वो काफी जबरदस्त क्रिकेटर हैं। दिल्ली कैपिटल्स में कुछ सीजन तक मुझे उनकी कोचिंग करने का मौका मिला था और मुझे उनके साथ काम करके काफी मजा आया। गेम को लेकर उनके पास काफी थ्योरी और फिलॉसफी रहती है, जो मुझे काफी पसंद है। वो हमेशा कुछ अलग हटकर और अपने तरीके से काम करते हैं। एक गेंदबाज के तौर पर वो लगातार बेहतर होते गए हैं। कोचिंग करते हुए उनकी ये चीज मुझे काफी पसंद थी। वो कुछ ना कुछ करते रहते हैं। एक्शन में चेंज हो, ग्रिप में चेंज या फिर अलग तरह की गेंद डालने की कोशिश वो लगातार ट्राई करते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता