रिकी पोंटिंग ने एशेज सीरीज को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी, बताया कौन सी टीम जीत हासिल करेगी

Nitesh
ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच 8 दिसंबर से एशेज की शुरूआत हो रही है
ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच 8 दिसंबर से एशेज की शुरूआत हो रही है

पूर्व दिग्गज कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने एशेज सीरीज (Ashes Series) को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। उन्होंने बताया है कि कौन सी टीम एशेज में जीत हासिल करेगी और स्कोरलाइन क्या रहेगा। रिकी पोंटिंग के मुताबिक ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Cricket Team) 3-1 से इंग्लैंड को एशेज सीरीज में हरा देगी।

cricket.com.au से बातचीत में रिकी पोंटिंग ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के एशेज जीतने की भविष्यवाणी की। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड के पास उतनी बेहतरीन गेंदबाजी नहीं है जिससे वो 20 विकेट चटका सकें। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम ये सीरीज तभी हार सकती है जब वो मेहमान टीम को हल्के में ले लें या फिर भारत के खिलाफ जनवरी में मिली हार उनके दिमाग में घूमती रहे।

ऑस्ट्रेलियाई टीम एशेज सीरीज में इंग्लैंड को आसानी से हरा देगी - रिकी पोंटिंग

रिकी पोंटिंग ने कहा "मेरे हिसाब से ऑस्ट्रेलिया की टीम जीत हासिल करेगी क्योंकि मुझे लगता है कि पांच टेस्ट मैचों के दौरान इंग्लैंड टीम 20 विकेट नहीं चटका पाएगी। उनके पास वो गेंदबाजी नहीं है और ना ही उनके पास अच्छे स्पिनर्स हैं जो इन परिस्थितियों में विकेट निकाल सकें। पिछले समर में उन्हें भारत से जो हार मिली थी उसे भुलाना होगा। अगर ऑस्ट्रेलियाई टीम इंग्लैंड को हल्के में लेती है या फिर अपनी तैयारी में कमी रखती है तभी मुकाबला हो सकता है। इसके अलावा मुझे ऑस्ट्रेलिया के जीतने की पूरी उम्मीद है।"

आपको बता दें कि एशेज सीरीज के अंतर्गत दोनों टीमों के बीच अभी तक 335 मैच खेले गए हैं, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने 136 और इंग्लैंड ने 108 टेस्ट मैच जीते हैं, वहीं 91 मैच ड्रॉ हुए हैं। फ़िलहाल एशेज की ट्रॉफी ऑस्ट्रेलिया के पास है, जिन्होंने 2017-18 में इंग्लैंड को 4-0 से हराने के बाद 2019 में इंग्लैंड में सीरीज ड्रॉ करवाया था।

Quick Links

Edited by Nitesh