चेतेश्वर पुजारा की धीमी बल्लेबाजी पर रिकी पोंटिंग का बयान

Cricket Australia Bushfire Relief Announcement
Cricket Australia Bushfire Relief Announcement

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ सिडनी टेस्ट मैच में चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) की धीमी बल्लेबाजी को लेकर हर तरफ से सवाल खड़े हो रहे हैं। चेतेश्वर पुजारा की अप्रोच को लेकर बातें उठ रही है। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने भी चेतेश्वर पुजारा को ज्यादा सक्रियता दिखाने की बात कही। रिकी पोंटिंग ने माना कि चेतेश्वर पुजारा काफी धीमी बल्लेबाजी कर रहे थे।

रिकी पोंटिंग ने माना कि पुजारा का अप्रोच सही नहीं था। उन्हें अपनी रन गति में थोड़ी तेजी लाने की जरूरत थी। उन्होंने यह भी कहा कि पुजारा की ज्यादा धीमी गति के कारण भारतीय टीम के अन्य बल्लेबाजों के ऊपर भी दबाव बढ़ गया। पोंटिंग ने कहा कि पुजारा को बल्लेबाजी में थोड़ी तेजी दिखाने की आवश्यकता थी।

चेतेश्वर पुजारा पर उठे सवाल

गौरतलब है कि सिडनी टेस्ट मैच की पहली पारी में पुजारा ने अर्धशतक तो जरुर लगाया लेकिन उनका स्ट्राइक रेट काफी कम रहा। ट्विटर पर फैन्स ने पुजारा के इस रवैये को लेकर उनकी आलोचना भी की। उनका कहना था कि डिफेन्स एक हद तक ही अच्छा होता है। हर समय ऐसी अप्रोच के साथ जाने से अन्य बल्लेबाजों पर दबाव और गेंदबाजों के लिए चीजें आसान हो जाती है। पुजारा ने इस सीरीज की शुरुआत से ही ऐसी अप्रोच अपनाई है। पिछली सभी पारियों में वह धीमी गति से ही खेले हैं और टीम को इसका कोई फायदा नहीं हुआ।

Australia v India: 3rd Test: Day 3
Australia v India: 3rd Test: Day 3

भारतीय टीम के ऊपर ऑस्ट्रेलिया ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 2 विकेट पर 103 रन बनाए हैं। बड़ी बढ़त लेकर कंगारू टीम भारत पर दबाव बनाने का पूरा प्रयास करेगी।

भारतीय टीम को अगर बड़ा लक्ष्य मिलता है, तो उनके लिए मुश्किल होगी। ऋषभ पन्त और रविन्द्र जडेजा भी चोट के कारण मैदान से बाहर हैं। गेंदबाजों के लिए भी मुश्किल काम हुआ है।

Quick Links

Edited by निरंजन