अगर ऑस्ट्रेलिया टीम की कोचिंग होती तब भी मैं ना करता, रिकी पोंटिंग ने इंग्लैंड टीम का कोच ना बनने की बताई बड़ी वजह

Nitesh
रिकी पोंटिंग ने ये चौंकाने वाला खुलासा किया है
रिकी पोंटिंग ने ये चौंकाने वाला खुलासा किया है

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने बताया कि उन्हें इंग्लैंड टीम (England Cricket Team) का फुल टाइम कोच बनने का ऑफर मिला था लेकिन उन्होंने इसे ठुकरा दिया था। रिकी पोंटिंग के मुताबिक वो इस वक्त फुल टाइम इंटरनेशनल कोचिंग के लिए तैयार नहीं हैं। पोंटिंग ने बताया कि अगर ऑस्ट्रेलिया टीम की तरफ से भी उन्हें कोचिंग का ऑफर मिला होता तब भी वो ना करते।

ब्रेंडन मैक्कलम के इंग्लैंड टेस्ट टीम का हेड कोच बनने के बाद से टीम के खेलने के तरीके में काफी बदलाव आया है। अब इंग्लैंड की टीम टेस्ट क्रिकेट में भी वनडे की ही तरह खेलती है। इंग्लैंड के इस नए खेलने के तरीके को 'बैजबॉल' एप्रोच नाम दिया गया है। इसके तहत उन्हें काफी सफलता भी मिली है। हालांकि रिकी पोंटिंग के मुताबिक सबसे पहले उन्हें इस पद के लिए ऑफर दिया गया था। रॉब की ने उनसे कोच बनने के लिए कहा था लेकिन व्यस्त शेड्यूल का हवाला देते हुए उन्होंने इससे इंकार कर दिया था।

मैं आईपीएल में कोचिंग करके काफी खुश हूं - रिकी पोंटिंग

पोंटिंग के मुताबिक इस वक्त वो आईपीएल में कोचिंग करते हैं और इससे वो खुश हैं। डेली मेल पर नासिर हुसैन के साथ बातचीत के दौरान उन्होंने कहा "मैं इंग्लैंड टीम की कोचिंग वैसे भी ना करता लेकिन अगर ऑस्ट्रेलिया की तरफ से भी ये ऑफर मिला होता तब भी मैं ये ना करता है। मैं अपने जीवन के जिस पड़ाव पर अभी हूं, मैं फुल टाइम इंटरेशनल कोच बनने के लिए तैयार नहीं हूं। मैं इस वक्त आईपीएल में कोच हूं और जो मुझे काफी पसंद है।"

आपको बता दें कि रिकी पोंटिंग इस समय आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच हैं। वो पिछले कई सीजन से टीम के साथ जुड़े हुए हैं। इससे पहले उन्होंने मुंबई इंडियंस की भी कोचिंग की थी।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now