भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की करारी शिकस्त के बाद रिकी पोंटिंग हुए हैरान, दी बड़ी प्रतिक्रिया

ऑस्ट्रेलिया टीम
ऑस्ट्रेलिया टीम

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) को ब्रिस्बेन में खेले गए चौथे टेस्ट मैच में 3 विकेट से हरा दिया। इस जीत के बाद हर तरफ जहां भारतीय टीम की तारीफ हो रही है तो वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम पर सवाल उठाए जा रहे हैं। इसी कड़ी में ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व दिग्गज कप्तान रिकी पोंटिंग ने भी बड़ी प्रतिक्रिया दी है। पोंटिंग ने कहा कि वो हैरान हैं कि ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत की ए टीम को भी नहीं हरा पाई।

भारत के लिए इस जीत के मायने काफी हैं, क्योंकि वो अपने दिग्गज खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में खेल रहे थे। विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव और के एल राहुल जैसे प्लेयर उपलब्ध ही नहीं थे। इसके बावजूद भारतीय टीम ने शानदार जीत हासिल की। cricket.com.au से इंटरव्यू में रिकी पोंटिंग ने ऑस्ट्रेलियाई टीम की हार को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

मैं काफी हैरान हूं कि ऑस्ट्रेलियाई टीम ये सीरीज नहीं जीत पाई। सबसे बड़ी बात ये है कि ब्रिस्बेन में भारत की "ए" टीम खेल रही थी, इसके बावजूद वो जीत गए। भारतीय टीम कई तरह की समस्याओं से जूझ रही थी। कप्तान विराट कोहली पहले टेस्ट मैच के बाद चले गए थे। कई सारे प्लेयर इंजरी का शिकार हो गए और उन्हें 20 खिलाड़ियों का इस्तेमाल करना पड़ा। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम अपनी पूरी स्ट्रेंथ के साथ मैदान में उतरी थी। इसके बावजूद उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

ये भी पढ़ें: 4 खिलाड़ी जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया दौरे से भारतीय टेस्ट टीम में अपनी जगह पक्की कर ली है

रिकी पोंटिंग ने भारतीय टीम की काफी तारीफ की

रिकी पोंटिंग ने बताया कि दोनों टीमों के बीच बड़ा अंतर क्या रहा। उन्होंने कहा,

ये शायद भारत की सेकेंड च्वॉइस की टीम भी नहीं थी। भुवनेश्वर कुमार और इशांत शर्मा जैसे खिलाड़ी इस दौरे पर आए ही नहीं। रोहित शर्मा भी पहले दो टेस्ट मैचों के लिए उपलब्ध नहीं थे। उन्होंने काफी अच्छी और हार्ड टेस्ट क्रिकेट खेली। हर टेस्ट मैच में भारत ने बड़े मोमेंट्स जीते और ऑस्ट्रेलिया ऐसा नहीं कर पाई। दोनों टीमों के बीच यही बड़ा अंतर रहा।

ये भी पढ़ें: ब्रिस्बेन टेस्ट मैच में भारत ने रचा इतिहास, ऋषभ पंत की धुआंधार पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया को हराकर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की अपने नाम

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता