Create

रिकी पोंटिंग ने ऑस्ट्रेलियाई टीम में नए विकेटकीपर बल्लेबाज के चयन की बात कही, बीबीएल में किया था शानदार प्रदर्शन

Nitesh
जोश इंग्लिस
जोश इंग्लिस

ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए कंगारू टीम के चयन को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। पोटिंग के मुताबिक विकेटकीपर्स के चयन में सेलेक्टर्स को काफी परेशानी होगी और ये एक ऐसी कमजोरी है जिसने रातों की नींद उड़ा रखी होगी। रिकी पोंटिंग ने विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर जोश इलिंग्स के नाम का सुझाव दिया और कहा कि उन्हें मौका देना सही रहेगा।

हाल ही में वेस्टइंडीज दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान हुआ है। इस टीम में तीन विकेटकीपर बल्लेबाजों एलेक्स कैरी, मैथ्यू वेड और जोश फिलिप का चयन किया गया है। ऑस्ट्रेलियाई टीम को जुलाई में वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है।

रिकी पोंटिंग के मुताबिक विकेटकीपर्स का चयन एक बड़ी समस्या है और इसे दूर किए जाने की जरूरत है। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की वेबसाइट से बात करते हुए रिकी पोंटिंग ने कहा कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए विकेटकीपर्स का चयन करना आसान नहीं होगा।

ये भी पढ़ें: मार्टिन गप्टिल करेंगे बाबर आजम के साथ बल्लेबाजी, दी बड़ी प्रतिक्रिया

रिकी पोंटिंग ने जोस इंग्लिस के नाम का सुझाव दिया

उन्होंने कहा "विकेटकीपर बल्लेबाज एक ऐसी समस्या है जिसकी वजह से उनके रातों की नींद उड़ गई होगी। जहां तक पूरी टीम का सवाल है तो उनके सामने कुछ बड़े सवाल जरूर हैं। सबसे बड़ा प्रश्न यही है कि विकेटकीपिंग कौन करने जा रहा है? इस वक्त टीम में मैथ्यू वेड हैं, जोश फिलिप ने केवल बल्लेबाज के तौर पर खेला है, वहीं एलेक्स कैरी अंदर - बाहर होते रहे हैं और कई बैटिंग पोजिशन पर उन्हें ट्राई किया गया है। जोश इंग्लिस के नाम पर जरूर विचार किया जा सकता है। बीबीएल में मिडिल ऑर्डर में बैटिंग करते हुए जिस तरह का प्रदर्शन उन्होंने किया था वो मुझे काफी पसंद आया था।

जोस इंग्लिस की अगर बात करें तो 42 फर्स्ट क्लास मैचों में उन्होंने 2077 रन बनाए हैं। इसके अलावा 22 लिस्ट ए मैचों में उनके नाम 708 रन हाैं। वहीं 41 टी20 मैचों में वो 941 रन बना चुके हैं।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment