Create
Notifications

रिकी पोंटिंग सिर्फ मेरा चेहरा देखकर आउट हो जाते थे-हरभजन सिंह

हरभजन सिंह और रिकी पोंटिंग
हरभजन सिंह और रिकी पोंटिंग
SENIOR ANALYST
Modified 05 Jul 2020
न्यूज़

दिग्गज भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को लेकर बड़ा बयान दिया है। हरभजन सिंह ने कहा है कि उन्होंने अपने करियर में रिकी पोंटिंग को इतनी बार आउट किया कि वो सिर्फ उनका चेहरा देखकर ही आउट हो जाते थे, बॉल को खेलते ही नहीं थे।

हरभजन सिंह ने स्टार स्पोर्ट्स के क्रिकेट कनेक्टेड शो में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तानी रिकी पोंटिंग के साथ अपनी राइवलरी के बारे में बात की। जब हरभजन सिंह से पूछा गया कि पहली बार रिकी पोंटिंग को आउट करके उन्हें कैसा लगा था इस बार हरभजन सिंह ने बताया कि कैसे शारजाह में उन्होंने पोंटिंग का विकेट निकाला था।

पहली बार मैंने रिकी पोंटिंग को शारजाह में आउट किया था। वो एक वनडे मुकाबला था और मैंने उनको स्टंप आउट किया था। उनको आउट करने के बाद मैंने उनसे कुछ कहा था जिसके बारे में मुझे पता भी नहीं था। मेरी इंग्लिश उतनी अच्छी नहीं थी। मैंने वो चीज कहते हुए कई लोगों से सुना था तो मैंने वही चीज सुनकर रिकी पोंटिंग को बोल दी थी।

हरभजन सिंह ने बताया कि कैसे आउट होने के बाद रिकी पोंटिग गुस्सा हो गए थे और ऐसे लगा जैसे कि वो मुझे बैट के साथ मारने वाले हैं।

ये भी पढ़ें: क्विंटन डी कॉक दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुने गए

उसकी वजह से अगले मुकाबले के लिए मुझे बैन कर दिया गया। लेकिन मुझे जहां तक याद है जब वो आउट हुए थे तो मैंने उनको इशारा किया था। उसके बाद वो मेरी तरफ बैट लेकर आए जैसे उससे मुझे मारने वाले हो। मैं उस वक्त थोड़ा डर भी गया था, कि कहीं वो सचमुच मुझे ना मार दें।

हरभजन सिंह ने 2001 की टेस्ट सीरीज में रिकी पोंटिंग को कई बार आउट

हरभजन सिंह ने 2001 टेस्ट सीरीज को याद किया जब उन्होंने रिकी पोंटिंग को कई बार आउट किया था। हरभजन सिंह ने कहा

शारजाह की घटना के बाद 2001 में जब टेस्ट सीरीज हुई थी तब ऐसा लगा था कि वो सिर्फ मेरी शक्ल देखकर आउट हो जा रहे थे और गेंद को नहीं खेल रहे थे। वो गेंद पर बिल्कुल भी ध्यान नहीं दे रहे थे। अगर वो गेंद पर ध्यान देते तो मुझे नहीं लगता कि कोई भी गेंदबाज इतनी बार इतनी आसानी से उन्हें आउट कर पाता।
Published 05 Jul 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now