Create
Notifications

ऑस्ट्रेलिया को लगा तगड़ा झटका, बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज से अहम गेंदबाज हुआ बाहर

Getty Images
Getty Images
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया (Australia) को बड़ा झटका लगा है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने सोमवार को पुष्टि करते हुए कहा कि तेज गेंदबाज रिले मेरेडिथ को साइड स्ट्रेन के कारण पांच मैचों की सीरीज से बाहर होना पड़ा है। मेरेडिथ ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 श्रृंखला के दौरान पदार्पण किया था। 5 मैचों में उनके नाम 8 विकेट है लेकिन इकॉनमी रेट 9 से ज्यादा का है।

ऑस्ट्रेलिया के लिए चोट एक समस्या बन गई है। कप्तान आरोन फिंच पहले ही घुटने की चोट की वजह से बाहर हैं। इस सीरीज के लिए कप्तान मैथ्यू वेड को बनाया गया है। स्टीव स्मिथ भी अपनी चोट से रिकवर हो रहे हैं। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के लिए बांग्लादेश में सीरीज जीतना आसान काम नहीं होगा।

मेरेडिथ के बाहर होने पर ऑस्ट्रेलिया ने अब तेज गेंदबाज नाथन एलिस को मुख्य टीम में शामिल किया है। 26 वर्षीय एलिस ने बिग बैश लीग (बीबीएल) में पिछले सीजन में होबार्ट हरिकैंस के लिए सिर्फ 14 मैचों में 20 विकेट लेकर सभी को प्रभावित किया। इस धाकड़ प्रदर्शन के बाद कयास भी लग रहे थे कि जल्दी ही वह ऑस्ट्रेलिया की टीम में होंगे और अब वह समय आ गया है।

पहले से ही विभिन्न व्यक्तिगत कारणों से ऑस्ट्रेलिया के करीब सात खिलाड़ी उपलब्ध नहीं हैं, बांग्लादेश के खिलाफ यह टी20 श्रृंखला अन्य खिलाड़ियों को अपने कौशल का प्रदर्शन करने का अवसर प्रदान करती है। पहला टी20 3 अगस्त को ढाका में शुरू होगा और अंतिम मैच 9 अगस्त को खेला जाएगा। कोरोना वायरस प्रोटोकॉल की वजह से सीरीज के सभी मुकाबले ढाका में ही खेले जाएंगे।

बांग्लादेश के भी अहम खिलाड़ी बाहर

Getty Images
Getty Images

उधर बांग्लादेश टीम के भी कुछ खिलाड़ी टीम में नहीं हैं। उनमें मुशफिकुर रहीम और तमीम इकबाल का नाम प्रमुखता से लिया जा सकता है। रहीम जिम्बाब्वे दौरे से अपने कोरोना पॉजिटिव पैरेंट्स के पास आए थे लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से पहले निर्धारित समय तक क्वारंटीन नहीं हुए थे इसलिए बायो बबल में जगह नहीं मिली।

तमीम इकबाल चोट की वजह से टीम में नहीं हैं। वह जिम्बाब्वे दौरे पर चोटिल थे। कुछ सप्ताह के लिए वह मैदान से दूर हो गए हैं।

Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now