क्या रिंकू सिंह के लिए साउथ अफ्रीका सीरीज...इरफान पठान ने युवा खिलाड़ी को लेकर दिया बड़ा बयान

रिंकू सिंह ने ऑस्ट्रेलिया सीरीज में काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया था
रिंकू सिंह ने ऑस्ट्रेलिया सीरीज में काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया था

टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी इरफान पठान (Irfan Pathan) ने युवा बल्लेबाज रिंकू सिंह (Rinku Singh) के लिए साउथ अफ्रीका टूर को काफी अहम बताया है। उनका मानना है कि जिस तरह की चुनौती साउथ अफ्रीका में मिलेगी, वो शायद उनके लिए अब तक की सबसे बड़ी चुनौती होगी। हालांकि इरफान पठान ने ये भी कहा कि रिंकू सिंह इन चीजों के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

रिंकू सिंह की अगर बात करें तो उनका प्रदर्शन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान काफी अच्छा रहा था। उन्होंने कई मैचों में बेहतरीन पारियां खेलकर टीम को जीत दिलाई थी। हालांकि अब रिंकू सिंह साउथ अफ्रीका के टूर पर हैं, जहां पर गेंद को अतिरिक्त उछाल भी मिलेगा। ऐसे में उनके सामने इस बार की चुनौती और भी मुश्किल होने वाली है।

रिंकू सिंह को साउथ अफ्रीका की पिचें पसंद आएंगी - इरफान पठान

इरफान पठान के मुताबिक रिंकू सिंह जिस तरह के बल्लेबाज हैं, उन्हें साउथ अफ्रीका की पिचें काफी रास आएंगी। उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा,

मुझे लगता है कि रिंकू सिंह को पेस और बाउंस पसंद आएगा, क्योंकि वो जिस तरह के क्रिकेटर हैं उन्हें तेज गेंदबाजों को खेलना अच्छा लगता है। मुझे वास्तव में लगता है कि वो पूरी तरह से तैयार हैं। खासकर बाएं हाथ का बल्लेबाज और आक्रामक खिलाड़ी होने के नाते उनकी अहमियत काफी बढ़ जाती है। उन्हें पता है कि इस तरह के मौकों को कैसे भुनाया जाता है।

आपको बता दें कि रिंकू सिंह ने हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप में खेलने की इच्छा जाहिर की थी। उन्होंने कहा था कि अगर उन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खेलने का मौका मिलता है तो फिर वो इम्पैक्ट डालने के लिए तैयार हैं। रिंकू के मुताबिक वर्ल्ड कप में खेलना उनके लिए काफी बड़ी बात होगी और इसके लिए वो जमकर मेहनत कर रहे हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता