IND vs PAK: स्टैंड से भारत की दुर्दशा देखते रहे रिंकू सिंह, शिवम दुबे बुरी तरह फ्लॉप; क्या टीम इंडिया से हुई बड़ी चूक?

शिवम दुबे पूरी तरह से पाकिस्तान के खिलाफ फ्लॉप रहे
शिवम दुबे पूरी तरह से पाकिस्तान के खिलाफ फ्लॉप रहे

Rinku Singh vs Shivam Dube : टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में टीम इंडिया की बल्लेबाजी एकदम फ्लॉप रही। भारतीय टीम 19 ओवर में सिर्फ 119 रन बनाकर ढेर हो गई। टी20 इतिहास में यह पहली बार है जब भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ ऑल आउट हुई है। इस मैच में ऋषभ पंत के अलावा हर एक बल्लेबाज फ्लॉप हुआ। वहीं दूसरी तरफ भारत की 15 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किए गए रिंकू सिंह स्टैंड में बैठकर भारतीय टीम की दुर्दशा देखते रहे।

दरअसल टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए जब टीम इंडिया का सेलेक्शन हुआ था तो उसमें रिंकू सिंह को 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं दी गई थी। आईपीएल के दौरान काफी ज्यादा कयास लगाए जा रहे थे कि रिंकू सिंह को भारतीय टीम में जगह मिल सकती है। उन्होंने एक फिनिशर के तौर पर काफी बेहतरीन प्रदर्शन आईपीएल में किया था। उन्होंने भारत की तरफ से टी20 इंटरनेशनल में अभी तक 15 मैच खेले हैं और इस दौरान 11 पारियों में 356 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 176 का रहा है। हालांकि इसके बावजूद रिंकू सिंह को भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया।

शिवम दुबे टीम में चयन के बाद से लगातार फ्लॉप रहे हैं

वहीं दूसरी तरफ रिंकू सिंह की बजाय टीम में शामिल किए गए शिवम दुबे का प्रदर्शन काफी खराब रहा। पाकिस्तान के खिलाफ मैच में उन्होंने संघर्ष किया। बल्लेबाजी के दौरान जब उनकी जरुरत टीम को सबसे ज्यादा थी तो फिर वो 9 गेंद पर 3 रन ही बना सके। इसके बाद उनकी फील्डिंग भी काफी खराब रही। जसप्रीत बुमराह की गेंद पर उन्होंने मोहम्मद रिजवान का बेहद आसान सा कैच ड्रॉप कर दिया।

आईपीएल 2024 के पहले हाफ में जब शिवम दुबे ने जबरदस्त प्रदर्शन किया था। शिवम दुबे ने आईपीएल के पहले हाफ के दौरान 58.3 की औसत से रन बनाए थे और इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी 172.4 का रहा था। इसी वजह से उन्हें इंडियन टीम में भी सेलेक्ट कर लिया गया था। हालांकि इंडियन टीम में चयन होने के बाद से शिवम दुबे लगातार फ्लॉप ही हुए हैं। इंडियन टीम में सेलेक्ट किए जाने के बाद से शिवम दुबे एक भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए। ऐसे में सवाल यही है कि क्या चयनकर्ताओं से बड़ी चूक हो गई है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now