IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ पहली बार टीम इंडिया ऑल आउट, भारतीय बल्लेबाजों ने टेके घुटने; ऋषभ पंत भी 4 जीवनदान का नहीं उठा पाए फायदा

भारतीय टीम की बल्लेबाजी हुई पूरी तरह फ्लॉप (Photo Credit - ICC)
भारतीय टीम की बल्लेबाजी हुई पूरी तरह फ्लॉप (Photo Credit - ICC)

India vs Pakistan : टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला न्यूयॉर्क में खेला जा रहा है। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम की बल्लेबाजी एकदम फ्लॉप रही। ऋषभ पंत के अलावा बाकी बल्लेबाज पूरी तरह से फ्लॉप हो गए और इसी वजह से टीम केवल 119 रन ही बना पाई और पूरे ओवर्स भी नहीं खेल सकी। पाकिस्तानी गेंदबाजों का जलवा इस मैच में देखने को मिला और टीम इंडिया के बैटर्स को बिल्कुल भी मौका नहीं मिला। टी20 में पहली बार भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ ऑल आउट हुई है।

मैच में ओवरकास्ट कंडीशंस था और इसी वजह से पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर फील्डिंग करने का निर्णय लिया और उनका ये फैसला एकदम सही साबित हुआ। भारत के दोनों ही ओपनर्स ज्यादा बड़ी पारी नहीं खेल पाए। रोहित शर्मा ने 12 गेंद पर 13 रन बनाए और विराट कोहली ने सिर्फ 4 रन बनाए। इसके बाद ऋषभ पंत ही वो बल्लेबाज रहे जिन्होंने पाकिस्तानी गेंदबाजों के खिलाफ शॉट्स लगाए लेकिन बाकी बल्लेबाज फ्लॉप रहे। ऋषभ पंत ने इस मैच में 31 गेंद पर 6 चौके की मदद से 42 रनों की पारी खेली।

ऋषभ पंत को पाकिस्तानी फील्डर्स ने दिए तीन जीवनदान

हालांकि इस दौरान ऋषभ पंत को तीन जीवनदान भी मिले। मोहम्मद आमिर के ओवर में उनके दो कैच ड्रॉप हुए और इसके बाद एक और कैच उनका ड्रॉप हुआ। स्लिप में सबसे पहले मोहम्मद आमिर की गेंद पर इफ्तिखार अहमद ने उनका कैच ड्रॉप किया। इसके बाद उस्मान खान और फखर जमान ने भी ऋषभ पंत का कैच ड्रॉप किया। इस तरह तीन जीवदान ऋषभ पंत को मिले।

हालांकि सूर्यकुमार यादव और शिवम दुबे जैसे बल्लेबाज इस मैच में पूरी तरह से फ्लॉप रहे। सूर्या ने 7 और शिवम दुबे ने सिर्फ 3 ही रन बनाए। रविंद्र जडेजा भी इस मैच में कोई खास कारनामा नहीं कर पाए और बिना खाता खोले पहली ही गेंद पर पवेलियन लौट गए। महज 100 रन के अंदर ही भारतीय टीम के 7 विकेट गिर गए। इसके बाद टीम किसी तरह गिरते-पड़ते 119 रन तक पहुंचने में कामयाब रही।। पाकिस्तान की तरफ से नसीम शाह और मोहम्मद आमिर ने काफी जबरदस्त गेंदबाजी की। इसके अलावा हारिस रउफ की भी गेंदबाजी काफी कमाल की रही और इन्होंने भारत को जल्द ही आउट कर दिया।

Quick Links

App download animated image Get the free App now