Create
Notifications

'ऋषभ पन्त और हार्दिक पांड्या भारत के लिए बेहतरीन मैच फिनिशर बन सकते हैं'

India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Reserve Day
India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Reserve Day
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

भारत (India) के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज सबा करीम ने ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को दो बल्लेबाजों के रूप में नामित किया है जो आगे चलकर सफेद गेंद वाले क्रिकेट में टीम के फिनिशर बन सकते हैं। इससे पहले महेंद्र सिंह धोनी फिनिशर की भूमिका निभाते थे। करीबन एक दशक तक टीम के लिए धोनी ने यह काम किया था।

खेल नीति पॉडकास्ट पर बातचीत करते हुए सबा करीम ने कहा कि मैच-फिनिशर की मांग बढ़ गई है क्योंकि रन चेज़ अब बहुत बड़ा हो गया है। 250 अब मुश्किल रन चेज़ नहीं है। हाल ही में इंग्लैंड ने आसानी से 330 रनों का पीछा किया। रन चेज़ आजकल औसतन 300 से अधिक हैं।

सबा करीम का पूरा बयान

आगे उन्होंने कहा कि आपको हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ियों की जरूरत है, जो सिंगल लेने में बहुत अच्छे हैं और विकेटों के बीच बेहतरीन रनर हैं। जरूरत पड़ने पर बड़े-बड़े छक्के भी लगा सकते हैं। भारत के पास पंत और पांड्या के रूप में दो खिलाड़ी हैं, जो बेहतरीन मैच विनर बन सकते हैं। यदि हम सफेद गेंद वाले क्रिकेट में अधिक सफलता का स्वाद चखना चाहते हैं तो भारत को इन दोनों पर भरोसा करना चाहिए।

India v England - 3rd T20 International
India v England - 3rd T20 International

ऋषभ पंत इंग्लैंड दौरे पर हैं जहाँ उनके कोरोना संक्रमित होने की खबर आई है। पिछले कुछ महीनों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऋषभ पन्त ने बेहतर खेल दिखाया है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उत्कृष्ट प्रदर्शन किया और गाबा में ऐतिहासिक टेस्ट जीत में नाबाद 89 रन की मैच जिताऊ पारी खेली। पंत ने सीमित ओवरों के खेलों में प्रभावित करने के अलावा घर में इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में भी शतक बनाया।

एक बार फिर से इंग्लैंड दौरे में ऋषभ पंत के ऊपर नजरें रहेंगी। इंग्लैंड में ऋषभ पंत ने अपने टेस्ट डेब्यू भी किया था। देखना होगा कि इस बार उनका खेल कैसा रहेगा।

Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now