Create

"ऋषभ पन्त टेस्ट कप्तान बन सकते हैं", पूर्व भारतीय दिग्गज का बयान

ऋषभ पन्त ने बल्ले से इस प्रारूप में बेहतरीन प्रदर्शन किया है
ऋषभ पन्त ने बल्ले से इस प्रारूप में बेहतरीन प्रदर्शन किया है

पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने भविष्य में भारत के टेस्ट कप्तान के रूप में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) का समर्थन किया है। हाल ही में दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज हारने के बाद विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ दी थी। इसके बाद रोहित शर्मा ने कप्तानी संभाली थी।

स्पोर्ट्स 18 के शो 'होम ऑफ़ हीरोज' से बातचीत में युवराज सिंह ने कहा कि आपको किसी को तैयार करना होगा। जैसे माही कहीं नहीं थे लेकिन कप्तान बन गए लेकिन उनको बनाया गया, है ना! फिर वह विकसित हुए। कीपर हमेशा एक अच्छा विचारक होता है क्योंकि उसके पास हमेशा मैदान पर सबसे अच्छा नजरिया होता है।

युवी ने आगे कहा कि मैं उस उम्र में अपरिपक्व था, विराट जब उस उम्र में कप्तान थे तो अपरिपक्व थे। लेकिन वह (पंत) समय के साथ परिपक्व हो रहे हैं। मुझे नहीं पता कि सपोर्ट स्टाफ इस बारे में क्या सोचता है, लेकिन मुझे लगता है कि वह टेस्ट टीम का नेतृत्व करने के लिए सही व्यक्ति है।

ऋषभ पन्त को आईपीएल में कप्तानी करने का अच्छा अनुभव हो गया है। दिल्ली कैपिटल्स के लिए कप्तानी करते समय उनका काम अच्छा रहा है। पिछले साल ऋषभ पन्त की कप्तानी में दिल्ली की टीम प्लेऑफ़ तक का सफर तय करने में सफल रही थी। इस सीजन भी कुछ मैचों में दिल्ली का प्रदर्शन अच्छा रहा था लेकिन उम्मीद के अनुरूप दिल्ली का खेल इस सीजन देखने को नहीं मिला।

युवराज ने यह भी कहा कि पन्त ने एक टेस्ट क्रिकेटर के रूप में खुद को स्थापित किया है। ऐसे में वह भविष्य में टीम के कप्तान बन सकते हैं। उनके पास टेस्ट क्रिकेट में शतक भी हैं।

गौरतलब है कि रोहित शर्मा की उम्र 34 साल है। ऐसे में वह ज्यादा समय तक इस प्रारूप के कप्तान नहीं होंगे। ऐसे में किसी नए खिलाड़ी को आना होगा और युवराज ने पन्त में संभावना देखी है।

Quick Links

Edited by निरंजन
2 comments