IPL 2024: ऋषभ पंत को खेलने के लिए फिट किया गया घोषित, जल्‍द ही दिल्‍ली कैपिटल्‍स से जुड़ेंगे

(Photo Courtesy: IPL)
(Photo Courtesy: IPL)

दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi Capitals) के कप्‍तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) मैदान पर वापसी को तैयार हैं। पंत को आईपीएल 2024 (IPL 2024) सीजन से पहले बेंगलुरु में राष्‍ट्रीय क्रिकेट एकेडमी (NCA) से हरी झंडी मिली। विकेटकीपर बल्‍लेबाज को एनसीए की तरफ से मैच के लिए तैयार रहने वाला फिटनेस सर्टिफिकेट मिला।

दिसंबर 2022 में कार दुर्घटना के बाद क्रिकेट एक्‍शन से दूर पंत को पिछले सप्‍ताह सर्टिफिकेट मिला है। सूत्रों ने यह जानकारी इंडिया टुडे को दी। 26 साल के ऋषभ पंत पिछले साल का सीजन नहीं खेल पाए थे और अब उनकी वापसी लगभग तय हो चुकी है।

पंत इस समय आईपीएल 2024 के कुछ प्रमोशनल अभियान के लिए वीडियो शूट करने में व्‍यस्‍त हैं और कुछ दिनों में विशाखापट्टनम के लिए रवाना होंगे, जहां आईपीएल 2024 सीजन से पहले दिल्‍ली कैपिटल्‍स का शिविर है।

जानकारी के मुताबिक ऋषभ पंत की वापसी पर दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने कोई बयान देने से इंकार किया। सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली है कि अंतरराष्‍ट्रीय करियर को ध्‍यान में रखते हुए दिल्‍ली कैपिटल्‍स खेमा पंत पर कोई दबाव नहीं बनाना चाहता है। यह उम्‍मीद जताई गई है कि पंत विकेटकीपर की भूमिका नहीं निभाएंगे।

हाल ही में डीसी के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट सौरव गांगुली ने कहा, 'पंत ने फिट होने के लिए सबकुछ किया और यही कारण है कि एनसीए ने उन्‍हें हरी झंडी दी। हम उनकी कप्‍तानी के बारे में बाद में बात करेंगे। हम उनके साथ सावधानी बरतेंगे क्‍योंकि उनका करियर काफी लंबा रहने वाला है। हम उन्‍हें उत्‍साह में ज्‍यादा धकेलना नहीं चाहते हैं। हम देखेंगे कि पंत कैसे रिएक्‍ट करेंगे। वो एनसीए से हरी झंडी मिलने के बाद दिल्‍ली कैपिटल्‍स के शिविर से जुड़ेंगे। हम मैच दर मैच उनकी प्रगति को देखेंगे। हम कोई अनुमान नहीं लगा सकते हैं।'

बता दें कि दिल्‍ली कैपिटल्‍स 23 मार्च को मोहाली में अपने अभियान की शुरुआत पंजाब किंग्‍स के खिलाफ मुकाबले के साथ करेगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar