ऋषभ पंत के टी20 टीम में नहीं होने को लेकर आकाश चोपड़ा ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

ऋषभ पंत
ऋषभ पंत

पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने दिग्गज युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। ऋषभ पंत को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारत की वनडे और टी20 में शामिल नहीं किया गया था। उन्हें केवल टेस्ट टीम में ही जगह मिली थी और आकाश चोपड़ा का मानना है कि इसके लिए ऋषभ पंत खुद ही जिम्मेदार हैं।

ऋषभ पंत को एक समय लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में भारतीय टीम का एक्स फैक्टर माना जाता था और उन्हें भारत का अगला बड़ा स्टार कहा गया था। हालांकि लगातार मौके दिए जाने के बावजूद वो अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए और इसी वजह से उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया।

ये भी पढ़ें: NZ vs WI - टिम साउदी ने टेस्ट क्रिकेट में 300 विकेट चटकाने को लेकर दी प्रतिक्रिया

ऋषभ पंत खुद को मिले मौके का फायदा नहीं उठा पाए - आकाश चोपड़ा

हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा इस वक्त बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। आकाश चोपड़ा का मानना है कि अगर ऋषभ पंत भी इस बैटिंग लाइन अप में होते तो फिर भारतीय बल्लेबाजी काफी मजबूत हो जाती। हालांकि अगर वो टीम में नहीं हैं तो इसके लिए खुद ही जिम्मेदार हैं। क्रिकबज्ज से बातचीत में उन्होंने कहा,

जरा सोंचिए अगर हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत और रविंद्र जडेजा 5वें, छठे और सातवें नंबर पर खेलें तो आपको लगेगा कि क्या जबरदस्त टीम है। लेकिन क्या ऋषभ पंत ने खुद को मिले मौके का फायदा उठाया ? ये एक बड़ा सवाल है जिसे उन्हें खुद से पूछना होगा। ऋषभ पंत को ये समझने की जरुरत है कि उन्हें जहां भी मौके मिले वहां पर वो किस तरह आउट हुए और मैच फिनिश नहीं कर पाए। उन्होंने खुद को मिले मौके का फायदा नहीं उठाया और इसके लिए वो खुद ही जिम्मेदार हैं।

आपको बता दें कि ऋषभ पंत इस आईपीएल सीजन भी फ्लॉप रहे थे और इसी वजह से उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए केवल टेस्ट टीम में ही जगह मिली।

ये भी पढ़ें: टी-20 के 3 ऐसे बेहतरीन खिलाड़ी जिनको कम करके आंका गया

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता