Create

ऋषभ पंत की दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी से हुई बहस, कहा अपना मुंह बंद रखो

2nd Test: South Africa v India - Day 1
2nd Test: South Africa v India - Day 1
Nitesh

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी रेसी वेन डर डुसेन से बहस देखने को मिली। खेल के तीसरे दिन दोनों खिलाड़ियों के बीच ये बहस हुई। पंत ने रेसी वेन डर डुसेन का एक कैच पकड़ा था और इसको लेकर ही पूरा विवाद हुआ। पंत के इस कैच पर डुसेन को खेल के दूसरे दिन अंपायर ने आउट करार दिया था और उन्हें पवेलियन लौटना पड़ा था।

हालांकि जब ऋषभ पंत बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर आए तो रेसी वेन डर डुसेन ने पंत को उनके कैच के बारे में याद दिलाया। डुसेन शॉर्ट लेग पर फील्डिंग कर रहे थे और इस दौरान उन्होंने पंत का ध्यान भंग करने के लिए अपने कैच के बारे में बातचीत शुरू कर दी। हालांकि पंत इस दौरान शांत नहीं रह सके और उन्होंने रेसी वेन डर डुसेन से कह दिया "अगर आपको आधी-अधूरी जानकारी है तो कृप्या करके अपना मुंह बंद रखें।"

ऋषभ पंत बिना खाता खोले हुए आउट

ये पूरी बातचीत स्टंप माइक में रिकॉर्ड हो गई और बाद में कमेंटेटर्स भी इस पर चर्चा करते हुए नजर आए। ऋषभ पंत हालांकि इस बातचीत की वजह से अपनी एक्रागता नहीं बनाए रख सके और बिना कोई रन बनाए आउट हो गए। कगिसो रबाडा की गेंद पर बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में वो अपना विकेट गंवा बैठे।

माना ये जा रहा है कि रेसी वेन डर डुसेन के कैच को लेकर साउथ अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर और टीम मैनेजर ने लंच ब्रेक के दौरान अंपायरों से अंपायर रूम में जाकर बात की थी। उनका मानना था कि गेंद पहले जमीन को टच हो गई थी और उसके बाद ऋषभ पंत ने कैच पकड़ा था। हालांकि अंपायरों ने अपना फैसला नहीं बदला और लंच के बाद डुसेन बल्लेबाजी के लिए नहीं आए।


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...