Create
Notifications

भारत के लिए आई अच्छी खबर, ऋषभ पंत टीम के साथ डरहम में जुड़े

Photo Credit - BCCI
Photo Credit - BCCI
SENIOR ANALYST

इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया (Indian Cricket Team) के लिए एक अच्छी खबर निकलकर सामने आई है। टीम के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) कोरोना से रिकवर होने के बाद भारतीय टीम के साथ जुड़ गए हैं।

ऋषभ पंत भारतीय टीम के ब्रेक के दौरान कोरोना वायरस की चपेट में आए थे और लंदन में अपने एक दोस्त के घर में आइसोलेशन में थे। उनमें संक्रमण नहीं थे और अब वो ठीक हो चुके हैं। ब्रेक के दौरान पंत ने वेंबले स्‍टेडियम में यूरो कप 2020 का फुटबॉल मैच देखा था। इसके अलावा वो दो दिन डेंटिस्‍ट के पास भी गए थे।

बीसीसीआई ने ऋषभ पंत की तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की

इसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि उनके डेंटिस्‍ट के पास जाने के कारण कोविड-19 हुआ है। रविवार को उनका क्‍वारंटीन खत्‍म हुआ। पंत की क्‍वारंटीन अवधि रविवार को समाप्‍त हुई और अब वो टीम के साथ जुड़ गए हैं। बीसीसीआई ने सोशल मीडिया पर पंत की एक तस्वीर शेयर कर इसकी जानकारी दी।

क्वांरटीन की वजह से ऋषभ पंत काउंटी सेलेक्ट इलेवन के खिलाफ तीन दिनों के प्रैक्टिस मैच में भी हिस्सा नहीं ले पाए। हालांकि वो दूसरे अभ्यास मैच में जरूर खेल सकते हैं।

आपको बता दें कि भारतीय खेमे में दो कोविड-19 पॉजिटिव केस आए थे। विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत के अलावा ट्रेनिंग सहायक दयानंद गरानी कोरेाना वायरस की चपेट में आए थे। अभिमन्‍यू ईस्‍वरन, ऋद्धिमान साहा और गेंदबाजी कोच भरत अरुण को इसी वजह से 10 दिनों के लिए क्वांरटीन होना पड़ा था क्‍योंकि ये तीनों गरानी के संपर्क में आए थे। टीम सूत्रों से जानकारी मिली है कि ईस्‍वरन, साहा और अरुण का क्वांरटीन 24 जुलाई को खत्‍म होगा। खबरों के मुताबिक इन तीनों का टेस्‍ट निगेटिव आया है।

इससे पहले बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ने बयान दिया था कि भारतीय कैंप में कोरोना मामलों को लेकर वो चिंतित नहीं हैं। उन्होंने भरोसा दिलाया कि सबकुछ ठीक है और काफी अच्छी तरह से सबकी देखभाल की जा रही है।

आपको बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज की शुरूआत 4 अगस्त से होगी और उससे पहले टीम वॉर्म अप मुकाबले खेल रही है।

Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now