Create
Notifications

ऋषभ पन्त को आईसीसी प्लेयर ऑफ़ द मन्थ के लिए नामित किया गया, दो अन्य खिलाड़ी भी शामिल

ऋषभ पन्त
ऋषभ पन्त
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 02 Feb 2021
न्यूज़

आईसीसी ने जनवरी माह के लिए प्लेयर ऑफ़ द मन्थ के लिए तीन नामों को नोमिनेशन के लिए फाइनल किया है। नोमिनेशन में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root), भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) और आयरलैंड के बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग (Paul Stirling) का नाम शामिल किया गया है। रूट और पन्त का नाम टेस्ट क्रिकेट में बेहतर प्रदर्शन के आधार पर शामिल किया गया है जबकि पॉल स्टर्लिंग के वनडे प्रदर्शन को देखते हुए नाम नोमिनेशन में डाला गया है।

आईसीसी ने एक ट्वीट करते हुए दर्शकों के लिए वोटिंग ओपन करने का निर्णय लिया गया है। आईसीसी की वेबसाईट पर जाकर प्लेयर ऑफ़ द मन्थ के लिए अब वोट किया जा सकता है। आईसीसी ने ट्विटर पर भी इसके लिए एक लिंक जारी किया है।

आईसीसी ने ट्विटर दी जानकारी

आईसीसी ने सवाल करते हुए कहा कि जनवरी महीने के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ़ द मन्थ किसे होना चाहिए। इसमें जो रूट के टेस्ट मैचों में 106 के औसत से 426 रन दर्शाए गए, ऋषभ पन्त के 81 की औसत से 245 रन दर्शाए गए। पॉल स्टर्लिंग ने जनवरी में 420 रन वनडे क्रिकेट में बनाए, उन्हें भी ट्वीट में दर्शाया गया था। इसके साथ ही आईसीसी ने वोट का ऑप्शन देते हुए कहा कि जिसे आप विजेता बनाना चाहते हैं, उसे वोट दे सकते हैं।

गौरतलब है कि जो रूट ने श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई दो टेस्ट मैचों की सीरीज में लगातार दो शतक जड़े थे, इनमें एक दोहरा शतक भी शामिल रहा। ऋषभ पन्त ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन टेस्ट मुकाबले में नाबाद 89 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई। इससे पहले उन्होंने सिडनी टेस्ट मैच में भी तेजी से 97 रन बनाए थे। पॉल स्टर्लिंग की बात करें, तो अफगानिस्तान के खिलाफ समाप्त हुई वनडे सीरीज में उन्होंने दो लगातार शतक बनाए थे।

Published 02 Feb 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now