Create

ऋषभ पन्त ने एंडरसन को जड़ा रिवर्स स्वीप, दुनिया भर के क्रिकेटर हैरान, वीडियो हुआ वायरल

ऋषभ पन्त
ऋषभ पन्त
Naveen Sharma

इंग्लैंड (England) के खिलाफ अहमदाबाद में चौथे टेस्ट की पहली पारी में जिस तरह ऋषभ पन्त (Rishabh pant) ने बल्लेबाजी की, उसके बाद हर कोई सिर्फ उनकी ही बात कर रहा है। ऋषभ पन्त ने शुरुआती 50 रन सधे हुए अंदाज में बनाए और बाद में अपने बल्ले से तूफानी बल्लेबाजी की। इस दौरान उनका ख़ास शॉट जेम्स एंडरसन की गेंद पर आया और उन्होंने यह शॉट रिवर्स स्वीप के रूप में खेला। पन्त ने एंडरसन जैसे धाकड़ तेज गेंदबाज को रिवर्स स्वीप करते हुए स्लीप के ऊपर से चार रन बटोरे और इस शॉट का वीडियो सोशल मीडिया पर हर तरफ मौजूद है।

शतक पूरा करने से कुछ समय पहले नई गेंद के साथ जेम्स एंडरसन इंग्लैंड के लिए गेंदबाजी कर रहे थे। इस दौरान ऋषभ पन्त के लिए सीमा रेखा पर कुछ फील्डर लगाए गए थे। पन्त ने अपने अंदाज में गैप निकालने का तरीका ढूंढा और एंडरसन की ऑफ़ स्टंप के नजदीक आती हुई गेंद को रिवर्स स्वीप करते हुए चौका जड़ा। पन्त के इस शॉट से मैदान पर मौजूद हर फील्डर हैरान रह गया। जेम्स एंडरसन को भी समझ नहीं आया कि यह कैसा शॉट था। यह ठीक वैसा ही शॉट था जो एक बार पन्त ने आईपीएल में भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर लगाया था। एंडरसन के खिलाफ पन्त का यह शॉट दिन का सबसे प्रमुख शॉट बन गया।

ऋषभ पन्त ने छक्के से बनाया सैकड़ा

पन्त जब 94 रन बनाकर खेल रहे थे उस समय उन्होंने शतक के लिए छक्का जड़ने का मन बना लिया था। जो रूट की गेंद को उन्होंने स्लॉग स्वीप करते हुए छह रन के लिए सीमा रेखा से बाहर भेजकर अपना तीसरा टेस्ट शतक पूरा कर लिया। पन्त का यह शॉट भी काफी लाजवाब रहा।

भारतीय टीम एक समय 146 रनों पर 6 विकेट खोकर संकट में थी लेकिन ऋषभ पन्त क्रीज पर खड़े रहा। उन्हें वॉशिंगटन सुंदर के रूप में एक जोड़ीदार मिला और दोनों ने सातवें विकेट के लिए शतकीय साझेदारी करते हुए टीम इंडिया को मुश्किल से निकालकर बड़ी बढ़त की तरफ ले गए। पन्त 101 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन सुंदर 60 रन बनाकर नाबाद रहे। खेल समाप्ति तक टीम का स्कोर 7 विकेट पर 294 रन रहा। भारत के पास अब 89 रनों की बढ़त है।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...