ऋषभ पंत ने एम एस धोनी के साथ तुलना किए जाने को लेकर दिया बड़ा बयान

Nitesh
ऋषभ पंत
ऋषभ पंत

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने पूर्व कप्तान एम एस धोनी (MS Dhoni) के साथ तुलना को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। ऋषभ पंत ने कहा कि हालांकि धोनी के साथ जब उनकी तुलना होती है तो उन्हें काफी अच्छा लगता है लेकिन वो इंडियन क्रिकेट में खुद का एक अलग नाम बनाना चाहते हैं।

ब्रिस्बेन टेस्ट मैच में 89 रनों की नाबाद जबरदस्त पारी से भारतीय टीम को मैच जिताने वाले ऋषभ पंत ने कहा कि एक महान प्लेयर और एक युवा प्लेयर के बीच कभी भी तुलना नहीं होनी चाहिए। ऑस्ट्रेलियाा से लौटने के बाद ऋषभ पंत ने पत्रकारों से बातचीत में कहा,

जब एम एस धोनी जैसे प्लेयर के साथ आपकी तुलना होती है तो फिर काफी अच्छा लगता है। लेकिन मैं नहीं चाहता कि लोग धोनी के साथ मेरी तुलना करें। मैं भारतीय क्रिकेट में खुद का नाम बनाना चाहता हूं। इस वक्त मेरा पूरा ध्यान सिर्फ इसी पर है। इसके अलावा एक महान खिलाड़ी की तुलना किसी युवा प्लेयर से करना सही भी नहीं है।

ऋषभ पंत से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने को लेकर भी प्रतिक्रिया पूछी गई। उन्होंने इस पर कहा,

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी रिटेन किए जाने से मैं काफी खुश हूं। पूरी टीम काफी खुश है।

ये भी पढ़ें: किंग्स इलेवन पंजाब के पास जितने पैसे बचे हैं उससे वो एक नई टीम बना सकते हैं - आकाश चोपड़ा

ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जबरदस्त प्रदर्शन किया

आपको बता दें कि ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जबरदस्त प्रदर्शन किया। सिडनी टेस्ट मैच की दूसरी पारी में उन्होंने 97 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी। एक समय उनकी पारी की वजह से भारत जीत की तरफ अग्रसर था और अगर वो क्रीज पर होते तो मैच जिता देते।

हालांकि उसके बाद ब्रिस्बेन में हुए चौथे टेस्ट मैच में उन्होंने 89 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम को मैच जिता दिया। इसके साथ ही भारत ने 2-1 से टेस्ट सीरीज अपने नाम कर ली।

ये भी पढ़ें: 2 भारतीय खिलाड़ी जिनका इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के लिए चयन हैरान करता है

Quick Links

Edited by Nitesh