ऋषभ पंत ने वहाब रियाज के बयान पर किया पलटवार, T20 World Cup टीम में सेलेक्ट नहीं किए जाने को लेकर दी थी प्रतिक्रिया

ऋषभ पंत ने वहाब रियाज पर किया पलटवार
ऋषभ पंत ने वहाब रियाज पर किया पलटवार

Rishabh Pant on Wahab Riaz Statement : टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने पाकिस्तान के चीफ सेलेक्टर वहाब रियाज के एक पुराने बयान को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। वहाब रियाज ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के दौरान ऋषभ पंत को बेंच पर बैठाए जाने को लेकर सवाल उठाए थे। उन्होंने कहा था कि अगर पंत पाकिस्तान टीम का हिस्सा होते तो वो उन्हें जरुर खिलाते। अब ऋषभ पंत ने वहाब रियाज के उस बयान का जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि जब कोई एक बार भारत की तरफ से खेलने लगता है तो फिर वो दूसरी टीम की तरफ से खेलने के बारे में सोचता भी नहीं है।

दरअसल ऋषभ पंत को टी20 वर्ल्ड कप 2022 के दौरान पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में नहीं खिलाया गया था। उनकी बजाय दिनेश कार्तिक को प्लेइंग इलेवन में मौका मिला था। इसके बाद वहाब रियाज ने बयान दिया था कि अगर पंत पाकिस्तान टीम में होते तो उन्हें जरुर खिलाया जाता।

ऋषभ पंत ने दिया वहाब रियाज को जवाब

इंडिया टीवी पर 'आप की अदालत' कार्यक्रम के दौरान ऋषभ पंत से जब वहाब रियाज के उस स्टेटमेंट के बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा,

जब आप इंडिया से खेलते हो, तो फिर भारत की तरफ से खेलने में ही इतना गर्व महसूस होता है कि आप दूसरे देश के बारे में सोचते ही नहीं हो।

आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 के 19वें मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 6 रन से हराकर लगातार अपनी दूसरी जीत दर्ज की। पहले खेलते हुए भारतीय टीम ने 19 ओवर में अपने सभी विकेट खोकर 119 का स्कोर बनाया था, जवाब में पाकिस्तान टीम पूरे ओवर खेलकर 113/7 का ही स्कोर बना पाई। भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (3/14) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। पाकिस्तान को आखिरी 2 ओवर में 21 रन चाहिए थे लेकिन जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह ने बेहतरीन गेंदबाजी करके उनको ये रन नहीं बनाने दिए।

भारतीय टीम की इस जीत में ऋषभ पंत का भी अहम योगदान रहा। उन्होंने टीम के लिए सबसे ज्यादा 31 गेंद पर 42 रन बनाए। उनकी पारी की बदौलत ही भारतीय टीम 100 का आंकड़ा पार करने में कामयाब रही।

Quick Links

App download animated image Get the free App now