AUS vs IND - ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ अपने ताबड़तोड़ शतक के बाद दी बड़ी प्रतिक्रिया

Nitesh
ऋषभ पंत
ऋषभ पंत

भारतीय टीम के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ वॉर्म-अप मुकाबले में ताबड़तोड़ शतक के बाद बड़ी प्रतिक्रिया दी है। ऋषभ पंत ने बताया कि उनके साथ दूसरे छोर पर बैटिंग कर रहे हनुमा विहारी ने उन्हें सलाह दी थी कि उन्हें शतक के लिए जाना चाहिए।

खेल के दूसरे दिन ऋषभ पंत 81 रन पर खेल रहे थे और उसके बाद अचानक से उन्होंने अपना गियर बदला और आखिरी 5 गेंद पर 22 रन जड़कर शानदार अंदाज में अपना शतक पूरा किया। बीसीसीआई के साथ एक इंटरव्यू में ऋषभ पंत ने कहा " हनुमा विहारी ने मुझसे कहा कि मैं शतक बना सकता हूं, इसलिए मुझे इसकी कोशिश करनी चाहिए। मैंने भी सोचा कि क्यों ना शतक के लिए जाया जाए। अगर मैं शतक बना लेता हूं तो ये काफी अच्छा होगा। मैंने उसी फ्लो में बैटिंग की और शतक बनाया।"

ये भी पढ़ें: AUS vs IND - मोइसिस हेनरिक्स एडिलेड टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम से जुड़े

ऋषभ पंत ने 73 गेंद पर 103 रनों की नाबाद पारी खेली थी

ऋषभ पंत ने आगे कहा कि वो क्रीज पर जितना हो सके समय बिताना चाहते थे और इस पारी से उनका आत्मविश्वास काफी बढ़ गया है। आपको बता दें कि पिंक बॉल अभ्यास मैच के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ ऋषभ पंत ने 73 गेंदों पर नाबाद 103 रन बनाए। उन्होंने इस दौरान 6 छक्के और 9 चौके जड़े।

उनकी इस पारी के बाद पूर्व ओपनर आकाश चोपड़ा ने उनकी तुलना एडम गिलक्रिस्ट से भी की थी। उन्होंने कहा कि वो एडम गिलक्रिस्ट की तरह हैं। निश्चित तौर पर एडम गिलक्रिस्ट ने काफी कुछ हासिल किया है और ऋषभ पंत की कहानी अभी शुरु हुई है। लेकिन जब वो खेलते हैं तो फिर आपको गिलक्रिस्ट की याद जरुर दिलाते हैं। ऐसा लगता है कि वो गिलक्रिस्ट के करीब पहुंच सकते हैं। इसकी वजह ये है कि वो लोअर ऑर्डर में आकर सिर्फ एक सेशन में पूरे गेम को चेंज कर सकते हैं। उनके पास ये क्षमता है।

ये भी पढ़ें: क्रिकेट इतिहास के 3 विवादित बल्ले , दिग्गज खिलाड़ियों के नाम शामिल

Quick Links

Edited by Nitesh