'अब भी मेरे रोंगटे खड़े हो जाते हैं', ऋषभ पंत ने गाबा की पारी को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया 

India v England - 4th Test: Day Two
ऋषभ पंत ने गाबा में खेले गए पांचवें व अंतिम टेस्‍ट में नाबाद 89 रन की मैच विनिंग पारी खेली थी

भारतीय टीम (India Cricket Team) के स्‍टार विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Cricket Team) में गाबा टेस्‍ट में ऐतिहासिक रन चेज पारी को याद किया।

पंत ने अपने ट्विटर अकाउंट से उस वीडियो पर प्रतिक्रिया दी और लिखा, 'अब भी मेरे रोंगटे खड़े हो जाते हैं।'

Still gives me goosebumps 🙃 twitter.com/criccrazyjohns…

ऋषभ पंत ने गाबा टेस्‍ट के पांचवें व अंतिम दिन लाइमलाइट हासिल की थी। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 138 गेंदों में नाबाद 89 रन की मैच विजयी पारी खेली थी। पांचवें नंबर पर बल्‍लेबाजी करने आए पंत ने भारतीय टीम को 328 रन का लक्ष्‍य हासिल करने में मदद की थी। गाबा को ऑस्‍ट्रेलिया का किला माना जाता था, जहां वो 32 साल से टेस्‍ट नहीं हारी थी। भारत ने मेजबान टीम का घमंड चकनाचूर किया था।

ऋषभ पंत ने दबाव के पलों में समझदारी से बल्‍लेबाजी की और भारत को ऐतिहासिक जीत दिलाई थी। अजिंक्‍य रहाणे इस सीरीज में कार्यवाहक कप्‍तान की भूमिका में थे क्‍योंकि विराट कोहली एडिलेड टेस्‍ट के बाद अपने बेटी के जन्‍म के लिए भारत लौट आए थे।

तत्‍कालीन कप्‍तान रवि शास्‍त्री ने मैच के बाद इंटरव्‍यू में कहा था, 'अजिंक्‍य रहाणे भले ही शांत दिखता है, लेकिन वो अंदर से मजबूत आदमी है। मजबूत चरित्र है उसका। वो पंत को विदेश में खिला रहे हैं क्‍योंक‍ि वो मैच विनर है। जब वो अच्‍छी विकेटकीपिंग नहीं करता, तो लोग उसकी आलोचना करते हैं। मगर वो आपको इस तरह के मैच जिताकर दे सकता है।'

पता हो कि ऋषभ पंत इस समय क्रिकेट एक्‍शन से दूर हैं। पंत का दिसंबर में गंभीर कार एक्‍सीडेंट हो गया था और वो इस समय ठीक होने में जुटे हुए हैं। इस बात का पता नहीं चल सका है कि पंत को ठीक होने में कितना समय लगेगा, लेकिन फैंस उनकी सफल वापसी की उम्‍मीद कर रहे हैं।

ध्‍यान दिला दें कि ऋषभ पंत ने हाल ही में दिल्‍ली कैपिटल्‍स का मैच अरुण जेटली स्‍टेडियम में आकर देखा था। दिल्‍ली कैपिटल्‍स तब गुजरात टाइटंस से जीतने में असफल रही थी। पंत ने सभी से मुलाकात की और फिर अपने घर लौटे। बता दें कि दिल्‍ली कैपिटल्‍स का मौजूदा आईपीएल में अब तक प्रदर्शन खराब रहा है। डेविड वॉर्नर के नेतृत्‍व वाली दिल्‍ली कैपिटल्‍स को लगातार तीन शिकस्‍त झेलनी पड़ी है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment