Create

ऋषभ पंत की पारी ने मुझे नेटवेस्ट ट्रॉफी फाइनल के युवराज और कैफ की याद दिला दी, पाकिस्तान से आया बयान

पंत ने जबरदस्त धुआंधार शतक लगाया
पंत ने जबरदस्त धुआंधार शतक लगाया
reaction-emoji reaction-emoji
Nitesh

पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की धुआंधार पारी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि पंत की इस पारी को देखकर उन्हें 2002 के नेटवेस्ट ट्रॉफी फाइनल में युवराज सिंह और मोहम्मद कैफ के पारियों की याद आ गई।

भारतीय टीम ने 2002 में एक रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड को हराकर नेटवेस्ट ट्रॉफी अपने नाम की थी। इस जीत के हीरो युवराज सिंह और मोहम्मद कैफ रहे थे। 325 रनों के टार्गेट का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने 146 रन तक पांच विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद युवराज सिंह और मोहम्मद कैफ ने 121 रनों की शानदार साझेदारी करके मैच का रुख पलट दिया। युवराज 69 रन बनाकर आउट हुए थे। वहीं कैफ अंत तक डटे रहे थे और भारत को सबसे यादगार वनडे जीत दिलाई। मोहम्मद कैफ ने नाबाद 87 रन की पारी खेली थी।

वहीं मैनचेस्टर में खेले गए इस मैच में भी स्थिति लगभग वैसी ही थी। 260 के टार्गेट का पीछा करते हुए भारत ने 72 रन तक 4 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या ने पांचवें विकेट के लिए 133 रनों की शानदार साझेदारी की। हार्दिक पांड्या ने 55 गेंद पर 71 रनों की शानदार पारी खेली। वहीं पंत ने बेहतरीन शतक लगाया।

ऋषभ पंत और पांड्या ने भी उसी तरह से साझेदारी की - दानिश कनेरिया

दानिश कनेरिया के मुताबिक पंत की ये पारी देखकर उन्हें नेटवेस्ट ट्रॉफी फाइनल की याद आ गई। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा, 'पंत की पारी ने मुझे नेटवेस्ट ट्रॉफी फाइनल में युवराज और कैफ के पारियों की याद दिला दी। वहां पर भी टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों के आउट होने के बाद युवा खिलाड़ियों ने जीत दिलाई थी। पांड्या और पंत ने उसी तरह की साझेदारी की। पांड्या इस वक्त काफी अच्छे लय में हैं।'


Edited by Nitesh
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...