Create
Notifications

ऋषभ पंत की सैलरी और कुल कमाई को लेकर पूरी जानकारी

ऋषभ पंत
ऋषभ पंत
Narender
ANALYST

भारतीय टीम (Indian Team) के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) इस समय तीनों ही प्रारूपों में टीम के मुख्य खिलाड़ियों में से एक हैं। हालांकि अभी तक अपने छोटे से करियर में पंत ने जितनी छाप टेस्ट क्रिकेट में छोड़ी है। वैसा प्रदर्शन वो वनडे या फिर टी20 क्रिकेट में उस तरीके से नहीं कर पाए हैं, जैसी उनसे उम्मीद रहती है।

ऋषभ पंत भारतीय टीम के अलावा साल 2016 से आईपीएल (IPL) में भी लगातार खेल रहे हैं। वो शुरुआत से ही IPL में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल रहे हैं और यहां तक कि IPL 2021 में उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी भी की।

यह भी पढ़ें: ऋषभ पंत ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में कितने अर्धशतक और शतक लगाए हैं?

ऋषभ पंत एक मैच विनर खिलाड़ी हैं और उन्होंने अपने दम पर हाल के समय में कई मैच भी जिताए हैं। इस आर्टिकल में हम ऋषभ पंत की कमाई और सैलरी से जुड़ी बताने वाले हैं।

ऋषभ पंत की सैलरी और संपत्ति

ऋषभ पंत को बीसीसीआई (BCCI) ने केंद्रीय अनुबंध में ग्रेड ए वाले खिलाड़ियों में रखा है जिससे उन्हें 5 करोड़ रूपये सालाना मिलते हैं। इसके अलावा वह तीनों प्रारूप में खेलते हैं। बीसीसीआई मैच फीस के रूप में टेस्ट मैच के लिए 15 लाख रूपये प्रति मैच देती है। वनडे और टी20 के लिए यह राशि क्रमशः 6 और 3 लाख प्रति मैच है।

जैसे हमने ऊपर बताया ऋषभ पंत शुरुआत से ही ipl दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल रहे हैं और टीम ने लगातार उन्हें रिटेन भी किया है। ipl में ऋषभ पंत को 15 करोड़ रूपये सालाना मिलते हैं। साथ ही में ऋषभ पंत अलग-अलग ब्रांड एंडोर्समेंट भी करते हैं और इससे उन्हें करोड़ों रूपये मिलते हैं।

इन सभी चीजों को मिलाकर ऋषभ पंत की कुल कमाई देखी जाए तो वो तकरीबन 36-45 करोड़ रूपये हैं। हालांकि वो अभी काफी युवा है और जिस तरह का प्रदर्शन उनका चल रहा है निश्चित ही इसमें और ज्यादा इजाफा हो सकता है।

नोट: यह जानकारी कुछ मीडिया रिपोर्ट्स पर आधारित है, स्पोर्ट्सकीड़ा वास्तविकता की पुष्टि नहीं करता है।

Edited by Narender
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now