केएल राहुल और संजू सैमसन में से किसे मिलेगी टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह, हुआ बड़ा खुलासा, ऋषभ पंत को लेकर भी आया अपडेट

केएल राहुल vs संजू सैमसन vs ऋषभ पंत
केएल राहुल vs संजू सैमसन vs ऋषभ पंत

Indian Wicket Keepers for T20 World Cup : टी20 वर्ल्ड कप को लेकर कयासों का दौर जारी है कि किसे टीम में जगह मिलेगी और किसका पत्ता कट सकता है। इसी बीच एक बड़ी अपडेट विकेटकीपर्स को लेकर आई है। इस बार विकेटकीपिंग के लिए केएल राहुल, संजू सैमसन और ऋषभ पंत के बीच लड़ाई है। इनमें से टीम का विकेटकीपर कौन होगा, अब इसको लेकर चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऋषभ पंत टीम के मेन विकेटकीपर के तौर पर अपनी जगह पक्की कर चुके हैं लेकिन केएल राहुल और संजू सैमसन के बीच दूसरे विकेटकीपिंग ऑप्शन को लेकर सीधी लड़ाई है। कहा जा रहा है इस वक्त केएल राहुल आगे चल रहे हैं। केएल राहुल ने पिछले कुछ मैचों से काफी अच्छा फॉर्म दिखाया है और विकेटकीपिंग भी उन्होंने काफी बेहतरीन की है। इसी वजह से कई सारे मीडिया रिपोर्ट्स में ये दावा किया जा रहा है कि इस वक्त केएल राहुल टी20 वर्ल्ड कप की रेस में संजू सैमसन से आगे चल रहे हैं।

केएल राहुल vs संजू सैमसन vs ऋषभ पंत

ऋषभ पंत ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में सिर्फ 43 गेंद पर 5 चौके और 8 छक्के की मदद से 88 रनों की धुआंधार पारी खेली थी। वो अब सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में तीसरे नंबर पर आ गए हैं। उनका स्ट्राइक रेट इस वक्त 161 का है। दूसरी तरफ संजू सैमसन ने 8 मैचों में 152 की स्ट्राइक रेट से 314 रन बनाए हैं। जबकि केएल राहुल ने 8 मैचों में 141 की स्ट्राइक रेट से 302 रन बनाए हैं। हालांकि इसके बावजूद केएल राहुल को टी20 वर्ल्ड कप के लिए संजू सैमसन से आगे माना जा रहा है।

वहीं गेंदबाजों को लेकर भी अहम अपडेट आया है। खबरों के मुताबिक जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह, कुलदीप यादव और रविंद्र जडेजा की जगह टीम में पक्की है। हालांकि अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई और अवेश खान में से किसे मौका मिलेगा, इसको लेकर कुछ नहीं कहा जा सकता है। चौंकाने वाली बात है कि युजवेंद्र चहल की भी जगह तय नहीं मानी जा रही है, जबकि आईपीएल 2024 में उन्होंने काफी जबरदस्त खेल दिखाया है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now