Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

ऋषभ पन्त ने पीछे से स्लेजिंग कर इंग्लैंड के बल्लेबाज को कराया आउट

ANALYST
Modified 04 Mar 2021
न्यूज़

ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) ऐसे विकेटकीपर हैं जो बल्लेबाज के पीछे खड़े होकर कुछ न कुछ बोलते रहते हैं। कभी मजाक वाली बातें बोलते हैं, तो कभी किसी को छेड़ते हैं। ऐसा ही अहमदाबाद में भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट के पहले दिन हुआ। ऋषभ पन्त ने विकेट के पीछे से इंग्लिश ओपनर जैक क्रॉली (Zak Crawley) को कुछ बोला और बल्लेबाज अगली ही गेंद को हवा में खेलकर आउट हो गए। इस घटना का वीडियो एक फैन ने सोशल मीडिया पर डाला।

जैक क्रॉली ने पिछले मैच की पहली पारी में इंग्लैंड की तरफ से अर्धशतक बनाया था। इस बार भी वह क्रीज पर टिकने का प्रयास कर रहे थे लेकिन पन्त ने उन्हें कुछ बोलते हुए शॉट खेलने के लिए उकसाया। आठवें ओवर की चौथी गेंद के बाद वह आउट हुए। अक्षर पटेल के इस ओवर में ऋषभ पन्त पीछे से बोलते हुए कह रहे 'किसी को गुस्सा आ रहा है, किसी को गुस्सा आ रहा है। डालता रह बापू।' इसके बाद अगली ही गेंद पर क्रॉली ने हवाई शॉट खेलते हुए मिडऑफ़ पर खड़े मोहम्मद सिराज को कैच थमा दिया और जैक क्रॉली की पारी का वहीँ अंत हो गया।

ऋषभ पन्त बल्लेबाज को छेड़ रहे थे

पन्त बार-बार बोलकर क्रॉली को परेशान करते हुए कुछ न कुछ गलती करने के लिए उकसा रहे थे और अंत में यही देखने को मिला। स्लेजिंग के बाद अगली ही गेंद पर बल्लेबाज गलती करके अपना विकेट फेंककर चला गया। पन्त के इस प्रयास से अक्षर पटेल को विकेट मिल गया।

अहमदाबाद में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच की पिच को लेकर कई तरह के बयान देखने को मिले थे लेकिन जैक क्रॉली ने उस पिच के ऊपर तेजी से खेलते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया था। इस बार भी इंग्लिश टीम को उनसे काफी उम्मीदें थी लेकिन ऐसा नहीं हो पाया।

Published 04 Mar 2021, 18:30 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now