Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

ऋषभ पन्त ने हवा में लहराते हुए कैच लेकर किया सभी को हैरान, वीडियो तेजी से हुआ वायरल

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 14 Feb 2021
न्यूज़
Advertisement

ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) ने चेन्नई में इंग्लैंड (England) के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन बेहतरीन नाबाद अर्धशतक लगाने के अलावा विकेट के पीछे भी शानदार कार्य किया। ऋषभ पन्त ने दो कैच गोता लगाते हुए पकड़े और गेंदबाजों के खाते में जुड़े विकेट में अपना अहम योगदान दिया। इंग्लैंड के जैक लीच और ओली पोप के कैच ऋषभ पन्त ने हवा में उछलते हुए पकड़े और सभी को हैरान कर दिया।

ओली पोप क्रीज पर टिककर खेलने का प्रयास कर रहे थे उस समय कप्तान विराट कोहली ने मोहम्मद सिराज को गेंद थमाई। सिराज की लेग स्टंप से बाहर जाती गेंद पर बल्लेबाज ने फ्लिक करने का प्रयास किया लेकिन किनारा लेकर गेंद विकेट के पीछे चली गई। ऋषभ पन्त ने बाएँ हाथ से इसे लगभग पकड़ लिया था। गिरते हुए कैच छूट रहा था तभी पन्त ने दोनों हाथों से कैच लपक लिया।

ऋषभ पन्त ने जैक लीच का कैच बेहतरीन तरीके से पकड़ा

जैक लीच अंतिम समय में क्रीज पर खड़े होकर रक्षात्मक तरीके से खेलने का प्रयास कर रहे थे। इस समय इशांत शर्मा की बाहर जाती हुई गेंद पर जैक लीच के बल्ले का किनारा लगा और पन्त ने इसे हवा में उछलते हुए बाएँ हाथ से पकड़ लिया। एक हाथ से लपके इस कैच के बारे में हर कोई चर्चा कर रहा है। गेंदबाज से ज्यादा इस विकेट का श्रेय ऋषभ पन्त को मिला और इसका वीडियो भी तेजी से ट्विटर पर वायरल हो गया।

इससे पहले ऋषभ पन्त ने सुबह बल्लेबाजी के लिए आने के बाद तूफानी अंदाज में कुछ आकर्षक शॉट लगाकर अर्धशतक बनाया और नाबाद लौटे। भारतीय टीम के 329 रनों के जवाब में इंग्लैंड ने पहली पारी में 134 रन बनाए। टीम इंडिया को पहली पारी के आधार पर बड़ी बढ़त मिली। इंग्लैंड के ऊपर मैच में अब दबाव बढ़ता जा रहा है।

Published 14 Feb 2021, 20:00 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now