Create
Notifications

ऋषभ पंत विकेटकीपर के तौर पर भारत में बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे, पूर्व दिग्गज का बयान

ऋषभ पंत
ऋषभ पंत
Nitesh
ANALYST
Modified 02 Feb 2021
न्यूज़

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज किरण मोरे (Kiran More) ने युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। किरण मोरे के मुताबिक भारत में विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे।

दरअसल भारतीय पिचों पर ऋषभ पंत की विकेटकीपिंग को लेकर हमेशा सवाल उठाए जाते रहे हैं। टर्निंग पिचों पर पंत को विकेटकीपिंग करने में दिक्कतें हुई हैं। इसीलिए भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री ने कहा था कि ऋद्धिमान साहा घरेलू तो पंत विदेशी दौरों पर टीम के प्रमुख विकेटकीपर होंगे।

ये भी पढ़ें: सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले 3 खिलाड़ी जिन्हें आईपीएल नीलामी में चुना जा सकता है

किरण मोरे के मुताबिक ऋषभ पंत अपनी गलतियों से सीखेंगे और एक बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज बनकर उभरेंगे। मोरे का मानना है कि ऋषभ पंत को भारत में भी विकेटकीपिंग का मौका मिलना चाहिए, क्योंकि वो समय के साथ सीखते जाएंगे।

आईएनएस से खास बातचीत में किरण मोरे ने कहा "ऋषभ पंत बेहतरीन काम करेंगे। उनसे गलतियां जरुर होंगी, इसमें कोई शक नहीं है। वो अभी 23 साल के हैं और आप उनकी तुलना 36 साल के शख्स से कर रहे हैं। साहा के पास ऋषभ पंत से ज्यादा अनुभव है। जब ऋषभ पंत अपने अनुभव से सीख जाएंगे तब वो एक टॉप विकेटकीपर बैट्समैन बन जाएंगे।"

ऋषभ पंत को भारत में कीपिंग करके काफी मजा आएगा - किरण मोरे

किरण मोरे ने आगे कहा "ऋषभ पंत को भारत में विकेटकीपिंग काफी पसंद आएगी। हालांकि टर्निंग पिचों पर विकेटकीपिंग करना हमेशा चुनौतीपूर्ण होता है लेकिन मुझे हमेशा इस तरह की परिस्थितियों में कीपिंग करने में मजा आता था। टर्निंग पिचों पर आपको काफी मौके भी मिलते हैं। फ्लैट विकेटों पर कीपिंग काफी मुश्किल होती है क्योंकि आपके पास गेंद बहुत कम आती है।"

ये भी पढ़ें: डोमेस्टिक क्रिकेट के 3 अहम खिलाड़ी जिनके लिए आईपीएल नीलामी में महंगी बोली लग सकती है

Published 02 Feb 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now