शाहीन अफरीदी की कप्तानी में बाबर आजम को लेकर लिया गया चौंकाने वाला फैसला, न्यूजीलैंड सीरीज में होगा बड़ा बदलाव

Pakistan v England - ICC Men
Pakistan v England - ICC Men's T20 World Cup: Final

शाहीन अफरीदी की कप्तानी में पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलने वाली है। इस सीरीज के दौरान एक बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। खबरों के मुताबिक बाबर आजम (Babar Azam) को बैटिंग ऑर्डर में डिमोट किया जाएगा और वो ओपनिंग नहीं करेंगे। उनकी बजाय मोहम्मद रिजवान के साथ सैम अयूब को ओपनिंग के लिए भेजा जाएगा और बाबर आजम तीसरे नंबर पर खेल सकते हैं।

बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की जोड़ी पिछले काफी समय से टी20 में पाकिस्तान के लिए ओपन कर रही है। इस जोड़ी ने काफी सफलता भी हासिल की है। भारत के खिलाफ 2021 के टी20 वर्ल्ड कप में बाबर और रिजवान ने मिलकर अकेले ही पाकिस्तान को जिता दिया था और तबसे यही ओपनिंग कर रहे थे। हालांकि इस बीच बाबर आजम के स्ट्राइक रेट को लेकर काफी सवाल उठते रहे कि वो तेजी से रन नहीं बना पाते हैं और पावरप्ले का फायदा नहीं उठा पाते हैं। पाकिस्तान टीम के हारने पर अक्सर बाबर आजम के स्ट्राइक रेट पर सवाल उठते थे।

अब बाबर आजम कप्तान नहीं हैं और उनकी जगह शाहीन अफरीदी को टी20 टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। वहीं मोहम्मद रिजवान टी20 में टीम के उप कप्तान बनाए गए हैं। कप्तान के तौर पर शाहीन के सामने पहली चुनौती न्यूजीलैंड की है और पाकिस्तानी टीम इस वक्त ऑकलैंड में ही मौजूद है।

बाबर आजम ने स्पिनर्स के खिलाफ की प्रैक्टिस - रिपोर्ट

रिपोर्ट्स की मानें तो ऑकलैंड में नेट सेशन के दौरान मोहम्मद रिजवान और सैम अयूब ने ही नई गेंद के खिलाफ प्रैक्टिस किया और बाबर आजम और फखर जमान ने स्पिनर्स के खिलाफ प्रैक्टिस किया। अगर बाबर आजम तीसरे नंबर पर खेलते हैं तो फिर फखर जमान को चौथे नंबर पर जाना होगा। सैम अयूब ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच में कुछ अच्छे शॉट लगाए थे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता