मुझे काफी दुख हो रहा है कि स्टुअर्ट ब्रॉड ने 35 रन देकर मेरा रिकॉर्ड तोड़ दिया, साउथ अफ्रीका के पूर्व गेंदबाज ने कसा तंज

England v India - Fifth LV= Insurance Test Match: Day Two
England v India - Fifth LV= Insurance Test Match: Day Two

टेस्ट क्रिकेट इतिहास में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन देने का शर्मनाक रिकॉर्ड इंग्लैंड के दिग्गज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) के नाम दर्ज हो गया है। ब्रॉड ने भारत के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट मैच के दौरान एक ओवर में 35 रन दे दिए। इसके साथ ही वो एक ओवर में सबसे ज्यादा रन देने वाले गेंदबाज बन गए।

चौंकाने वाली बात ये है कि उनके खिलाफ ये रन भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने बनाए। बुमराह ने ब्रॉड के इस ओवर में चार चौके और दो छक्के जड़े। एक वाइड का चौका भी इस ओवर में आया। कुल मिलाकर बुमराह ने बल्ले से 29 रन बनाए और 6 रन एक्स्ट्रा के तौर पर मिले।

स्टुअर्ट ब्रॉड से पहले टेस्ट मैच के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन देने का रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका के पूर्व गेंदबाज रॉबिन पीटरसन के नाम दर्ज था। वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा ने 2003-04 की सीरीज में उनके एक ओवर में 28 रन बनाए थे। इस दौरान लारा ने 2 छक्के और 4 चौके रॉबिन पीटरसन के उस ओवर में लगाए थे लेकिन स्टुअर्ट ब्रॉड अब उनसे आगे निकल गए हैं।

रॉबिन पीटरसन ने अपना रिकॉर्ड टूटने पर किया ट्वीट

अपना ये अनचाहा रिकॉर्ड टूटने के बाद रॉबिन पीटरसन ने ट्वीट कर बड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने मजाकिया अंदाज में कहा,

मैं काफी दुखी हूं कि मेरा रिकॉर्ड आज टूट गया लेकिन रिकॉर्ड टूटने के लिए ही तो बनते हैं।

आपको बता दें कि टेस्ट मैच के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन देने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में इंग्लैंड के दो और खिलाड़ी भी शामिल हैं। दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और पूर्व कप्तान जो रूट का नाम भी इस अनचाही लिस्ट में है। एंडरसन के खिलाफ जॉर्ज बेली ने और रूट के खिलाफ केशव महाराज ने एक ही ओवर में काफी रन बनाए थे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now