इरफ़ान पठान का बयान, भारतीय ओपनरों को न्यूजीलैंड के गेंदबाजों के सामने होगी परेशानी

क्रिकेट जगत में हर तरफ इस समय भारत (India) और न्यूजीलैंड (New Zealand) के बीच साउथैम्पटन में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मैच को लेकर चर्चा हो रही है। कई लोगों ने भारतीय बल्लेबाजों को होनी वाली परेशानी का जिक्र किया है। उनमें अब इरफ़ान पठान का नाम भी शामिल हो गया है। इरफ़ान पठान ने रोहित शर्मा और शुभमन गिल को परेशानी होनी की बात कही है।

स्टार स्पोर्ट्स के शॉ में बातचीत करते हुए इरफ़ान पठान ने कहा कि निश्चित रूप से शुभमन गिल और रोहित शर्मा को परेशानी होगी। कीवी टीम का एक गेंदबाज गेंद को अंदर लाएगा और दूसरा बाहर लेकर जाएगा, वे गेंद को आगे डालने का प्रयास भी करेंगे।

इरफ़ान पठान का पूरा बयान

पठान ने शुभमन गिल के हालिया आईपीएल प्रदर्शन को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि टेस्ट क्रिकेट उससे अलग है। आईपीएल में गिल का प्रदर्शन ठीक नहीं रहा लेकिन ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट क्रिकेट के दौरान उन्होंने बेहतरीन शुरुआत की थी।

उल्लेखनीय है कि शुभमन गिल ने साउथैम्पटन में खेले गए इंट्रास्क्वाड मैच में बल्लेबाजी करते हुए कुछ धाकड़ शॉट लगाए और 85 रन की पारी खेली। इससे समझा जा सकता है कि वह सक्षम हैं और क्रीज पर टिकने के बाद उनके बल्ले से रन निकलेंगे। गिल उन बल्लेबाजों में से हैं, जो ज्यादा डिफेन्स पर विश्वास नहीं करते हैं। उनके बल्ले से लगातार शॉट आते हैं। ऑस्ट्रेलिया में भी ऐसा देखने को मिला था।

न्यूजीलैंड की टीम के पास बाएँ हाथ के गेंदबाजों के अलावा दाएं हाथ के गेंदबाज भी काफी बेहतरीन हैं। ट्रेंट बोल्ट, नील वैगनर और टिम साउदी ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में धाकड़ गेंदबाजी की और मेजबान टीम को सीरीज में पराजित कर दिया। पहला टेस्ट ड्रॉ रहने के बाद कीवी टीम ने दूसरे मैच में जीत हासिल की थी।

Quick Links

Edited by निरंजन