'मेरा टी20 से संन्यास लेने का मन नहीं था लेकिन...',रोहित शर्मा ने रिटायरमेंट को लेकर किया बड़ा खुलासा

South Africa v India: Final - ICC Men
रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप जीतने के बाद संन्यास का ऐलान कर दिया

Rohit Sharma on his Retirement From T20I : टीम इंडिया (Indian Cricket Team) के कप्तान रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल से अपने संन्यास को लेकर बड़ा खुलासा किया है। रोहित शर्मा ने टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीतने के तुरंत बाद संन्यास ले लिया। उनके इस फैसले से हर कोई हैरान रह गया। रोहित शर्मा ने अपने संन्यास के फैसले को लेकर चौंकाने वाली प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि उनका टी20 से संन्यास लेने का बिल्कुल भी मन नहीं था लेकिन परिस्थितियां ऐसी बन गईं कि उन्होंने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया।

भारतीय टीम के टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीतने के बाद रोहित शर्मा प्रेस कॉन्फ्रेंस में आए और अपने संन्यास का ऐलान किया। विराट कोहली की तरह उन्होंने भी कहा कि यह टीम इंडिया के लिए उनका आखिरी टी20 इंटरनेशनल मुकाबला था। कप्तान ने कहा कि यह इस फॉर्मेट को गुडबाय कहने का अच्छा समय है। यही था जो मुझे चाहिए था, मुझे कप चाहिए था और मुझे वो मिल गया।

मैंने अपने संन्यास की पहले से कोई प्लानिंग नहीं की थी - रोहित शर्मा

वहीं रोहित शर्मा ने बताया है कि उनका पहले से कोई प्लान नहीं था कि वो फाइनल के बाद संन्यास ले लेंगे। रोहित ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा,

मैंने सोचा नहीं था कि टी20 इंटरनेशनल से संन्यास ले लूंगा लेकिन परिस्थिति ही ऐसी आ गई। मुझे लगा कि यही संन्यास लेने का सही समय है। वर्ल्ड कप जीतने के बाद गुडबॉय बोलने से बेहतर कुछ और नहीं हो सकता है। मैं आईपीएल जरुर खेलता रहुंगा।

रोहित शर्मा मौजूदा समय में एकमात्र ऐसे भारतीय खिलाड़ी थे जिन्होंने सभी टी20 वर्ल्ड कप खेले। वह 2007 टी20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा थे। उसके बाद अब 2024 में उनकी कप्तानी में टीम ने यह टूर्नामेंट जीता। रोहित शर्मा ने अपने विशाल करियर में कुल 159 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेलते हुए 4231 रन बनाए। इस फॉर्मेट में उनके नाम सबसे ज्यादा 5 शतक का रिकॉर्ड भी दर्ज है। रोहित ने कुल 32 अर्धशतक भी टी20 इंटरनेशनल में लगाए।

आपको बता दें कि रोहित शर्मा के अलावा विराट कोहली और रविंद्र जडेजा ने भी टी20 इंटरनेशनल से संन्यास ले लिया है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now