Create
Notifications
Advertisement

IND vs AUS: 3 बड़े रिकॉर्ड जो रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में बना सकते हैं

  • आसान नहीं है ऐसे रिकॉर्ड बनाना
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 12 Jan 2020, 10:27 IST

केएल राहुल के साथ रोहित शर्मा
केएल राहुल के साथ रोहित शर्मा

भारत और श्रीलंका के बीच चल रही टी20 सीरीज समाप्त हो चुकी है और इसी के साथ अब भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाली वनडे सीरीज के लिए तैयारी करना शुरू कर दिया है। भारत दौरे पर आने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ मेजबान देश को तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। सीरीज की शुरुआत 14 जनवरी से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम से होगी और इसके लिए भारतीय टीम का ऐलान भी हो चुका है।

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में आराम करने वाले रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल कर लिया गया है। बात करें रोहित शर्मा की, तो उनके लिए साल 2019 एक बेहतरीन याद के रूप में गुजरा। क्योंकि वह बीते साल में सबसे ज्यादा वनडे रन और शतक बनाने वाले बल्लेबाज रहे।

अब ऐसे में आगामी सीरीज को लेकर रोहित शर्मा से लोगों की उम्मीदें काफी बढ़ गई हैं। यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि आखिर रोहित शर्मा किस अंदाज में साल 2020 की शुरुआत करते हैं। उससे पहले आज हम आपको तीन ऐसे रिकॉर्ड के बारे में बताने जा रहे हैं, जो रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में बना सकते हैं।

यह भी पढ़ें : 3 दिग्गज खिलाड़ी जो शायद 2020 के बाद आईपीएल खेलते हुए नहीं दिखेंगे

जानिए उन तीन रिकॉर्ड के बारे में :-

#3 वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 9000 रन पूरे करने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

रोहित शर्मा का वनडे करियर बेहद शानदार रहा है, वह वनडे क्रिकेट में तीन दोहरा शतक लगाने वाले दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज हैं। इसके अलावा वह अभी तक 214 वनडे मैचों में कुल 8944 रन पूरे कर चुके हैं। वह 9000 रन पूरा करने से महज 56 रन ही दूर हैं। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में सबकी नजरें रोहित शर्मा पर होंगी।

इस रिकॉर्ड के साथ ही वह वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 9000 रन पूरा करने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे। अभी यह रिकॉर्ड भारतीय कप्तान विराट कोहली के नाम है, जिन्होंने 194 पारियों में 9000 रन पूरे किए थे। उनके बाद 236 पारियों के साथ 9000 रन पूरा करने के मामले में पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली का नंबर आता है।


1 / 3 NEXT
Published 12 Jan 2020, 10:27 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit