Create
Notifications

रोहित शर्मा विदेशी सरजमीं पर टेस्ट में दोहरा शतक लगा सकते हैं- वसीम जाफर

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा
सावन गुप्ता

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने रोहित शर्मा की काफी तारीफ की है। वसीम जाफर ने कहा कि रोहित शर्मा अपनी क्रिकेट को अब बेहतरीन तरीके से समझने लगे हैं और टेस्ट क्रिकेट में वो सफल हो सकते हैं।

आकाश चोपड़ा के साथ उनके यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत में वसीम जाफर ने कहा कि मेरे हिसाब से रोहित शर्मा अब अपनी गेम को ज्यादा अच्छी तरह से समझने लगे हैं। ये वो रोहित शर्मा नहीं हैं, जिनको हमने पहले देखा था। उन्हें पता है कि कहां पर डिफेंसिव खेलना है। यहां तक कि वनडे क्रिकेट में भी अगर आप वर्ल्ड कप को देखें तो कुछ मैचों में गेंद मूव कर रही थी उन्होंने आक्रामक शॉट नहीं खेला। दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने 8-10 ओवर तक काफी संभलकर बल्लेबाजी की।

ये भी पढ़ें: सौरव गांगुली ने बताया कि वर्तमान भारतीय टीम के किन 5 खिलाड़ियों को वो अपनी टेस्ट टीम में चुनेंगे

वसीम जाफर ने कहा कि अगर रोहित शर्मा शुरुआत के कुछ ओवरों में संभलकर खेलते हैं तो फिर वो भारत के बाहर भी सफल हो सकते हैं। उन्होंने कहा विदेशी परिस्थितियों में शुरुआत के 30-45 घंटे काफी अहम होते हैं और अगर रोहित शर्मा उस दौरान संभलकर खेलते हैं तो फिर उनके पास दोहरा शतक लगाने की भी क्षमता है।

रोहित शर्मा के पास अटैक और डिफेंस दोनों गेम है- वसीम जाफर

वसीम जाफर ने कहा कि जैसे ही परिस्थितियां थोड़ी ठीक होती हैं तो फिर रोहित शर्मा आक्रामक बल्लेबाजी शुरु कर सकते हैं। उनके पास तेजी से बैटिंग करने की क्षमता है और उनका स्ट्राइक रेट 120-130 तक जा सकता है। रोहित शर्मा को पता है कि उन्हें कहां संभलकर बल्लेबाजी करनी है और कहां पर अटैक करना है। उनके पास दोनों गेम हैं।

ये भी पढ़ें: के एल राहुल को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मौका मिलना चाहिए था- वसीम जाफर

आपको बता दें कि रोहित शर्मा ने अभी तक 32 टेस्ट मुकाबले खेले हैं। इस दौरान 53 पारियों में 46.5 की औसत से 2141 रन बनाए हैं। इस दौरान रोहित शर्मा ने 6 शतक और 10 अर्धशतक लगाए हैं। वहीं वनडे और टी20 क्रिकेट में रोहित शर्मा का परफॉर्मेंस काफी जबरदस्त रहा है।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...