Create
Notifications

"रोहित शर्मा टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम की उप कप्तानी कर सकते हैं"

England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day Five
England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day Five
Nitesh
ANALYST

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लेकर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज इयान चैपल (Ian Chappell) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने रोहित शर्मा की काफी तारीफ की और कहा कि उनके अंदर भारतीय टेस्ट टीम का उप कप्तान बनने की पूरी क्षमता है।

भारतीय टेस्ट टीम के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे का फॉर्म इस वक्त अच्छा नहीं चल रहा है। वो लगातार खराब फॉर्म में चल रहे हैं और ऐसे में कई लोगों का मानना है कि उन्हें टीम से बाहर किया जा सकता है। अगर ऐसा हुआ तो टीम का उप कप्तान कौन होगा ये बड़ा सवाल है।

इयान चैपल के मुताबिक अजिंक्य रहाणे की अनुपस्थिति में रोहित शर्मा को टेस्ट टीम का उप कप्तान बनाना चाहिए। उन्होंने कहा कि 5वें नंबर पर रहाणे की जगह ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा या हार्दिक पांड्या को लिया जा सकता है।

अजिंक्य रहाणे के नहीं होने से टीम को कुछ नुकसान भी होगा - इयान चैपल

हालांकि इयान चैपल ने आगे ये भी कहा कि अगर अजिंक्य रहाणे नहीं खेलते हैं तो फिर टीम को उनकी रणनीतिक सलाह और स्लिप फील्डिंग की कमी खलेगी। स्पिनर्स के खिलाफ वो स्लिप में शानदार फील्डिंग करते हैं।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो में लिखे अपने कॉलम में इयान चैपल ने कहा 'टीम को एक नुकसान ये होगा कि उन्हें रहाणे के टैक्टिकल इनपुट्स नहीं मिल पाएंंगे और स्लिप में उनकी कमी खलेगी। अन्यथा रोहित शर्मा टेस्ट मैच में उप कप्तानी का जिम्मा उठाने योग्य हैं।"

अजिंक्य रहाणे ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर शतक लगाया था लेकिन उसके बाद से उनके बल्ले से बड़ी पारी नहीं निकली है। टीम मैनेजमेंट ने उन पर पूरा भरोसा जताया है और उनको अभी तक लगातार मौके दिए हैं। हालांकि रहाणे को खुद को मिले मौकों का फायदा उठाना होगा।

वहीं पूर्व क्रिकेटर पार्थिव पटेल ने कहा है कि ओवल टेस्ट मैच की दूसरी पारी शायद अजिंक्य रहाणे के करियर की आखिरी पारी थी। उन्होंने कहा कि अजिंक्य रहाणे जब 2016 में अपने पीक पर थे तब उनका औसत 51.4 का था जो घटकर अब 39 का रह गया है। उनका फॉर्म लगातार गिरता गया है। इसका मतलब ये है कि वो लगातार बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं और ऐसे खिलाड़ियों से कड़े सवाल जरूर पूछे जाएंगे।

Edited by Nitesh
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now