NZ vs IND: चौथे वनडे मैच में करारी शिकस्त झेलने के बाद रोहित शर्मा का बड़ा बयान

Enter caption

गुरुवार को हैमिल्टन में खेले गए मैच में न्यूज़ीलैंड ने भारत को 35.2 ओवर शेष छोड़ते हुए 8 विकेट से करारी शिकस्त दी है। इस जीत के साथ न्यूज़ीलैंड ने गेंद शेष छोड़ने के मामले में जीत का एक नया रिकॉर्ड कायम कर दिया है। इस हार पर टीम के कप्तान रोहित ने कहा कि ये टीम का सबसे बदतर प्रदर्शन है।

रोहित ने अपने 200वें एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में मिली हार के बाद कहा ‘ये लंबे समय बाद बल्ले से हमारा सबसे बदतर प्रदर्शन रहा है। ये ऐसी चीज है जिसकी हमने कभी उम्मीद नहीं की थी। आपको न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को श्रेय देना होगा। यह उनका शानदार प्रदर्शन है।’

यह इस मैदान पर किसी टीम का सबसे कम स्कोर है। इससे पहले भारत ही इस मैदान पर 122 रन पर सिमट गया था। रोहित ने हालात का फायदा उठाने के लिए न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को श्रेय दिया और कहा कि भारतीय बल्लेबाज सेडन पार्क के अच्छे विकेट पर जज्बे के साथ बल्लेबाजी करने में नाकाम रहे। भारतीय कप्तान ने कहा ‘हमारे लिए यह सीखने के लिए है। कभी कभी आपको दबाव झेलने की जरूरत होती है। इसके लिए हमें स्वयं को ही दोषी ठहराना होगा। साथ ही उन्होंने कहा कि गुरुवार को भारत के लचर प्रदर्शन का कारण खराब शॉट चयन है।

रोहित का ये भी कहना है कि एक बार क्रीज पर टिकने के बाद चीजें आसान लगने लगती हैं। हमने कुछ खराब शॉट भी खेले। गेंद जब स्विंग कर रही होती है तो यह हमेशा चुनौतीपूर्ण होता है। उन्होंने आगे कहा कि पिछली कई सीरीज से हम सीमित ओवरों के प्रारूप में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। सभी को पता है कि क्या गलत हुआ। ऐसा समय आता है जब गेंद स्विंग करती है और हमें निश्चित तौर पर इससे निपटना होगा।

Get Cricket News In Hindi Here.

Quick Links

App download animated image Get the free App now