World Cup 2019: रोहित शर्मा ने युवराज सिंह से मिली अहम सलाह को लेकर अहम खुलासा किया 

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

वर्ल्ड कप 2019 में रोहित शर्मा शानदार फॉर्म में हैं। फिलहाल इस वर्ल्ड कप में रोहित 5 शतक लगा चुके हैं और करियर की सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में हैं। हालांकि, वर्ल्ड कप में आने से पहले रोहित के लिए चीजें इतनी सही नहीं थीं। जब रोहित अपनी फॉर्म हासिल करने के लिए संघर्ष कर रहे थे तो उन्हें 2011 में मैन ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब जीतने वाले युवराज सिंह से सलाह मिली थी।

श्रीलंका के खिलाफ भारत की जीत के बाद प्रेस कांफ्रेंस मेें पत्रकारों से बात करते हुए रोहित ने बताया कि आईपीएल के दौरान उनकी युवराज के साथ क्या बातचीत हुई थी।

रोहित ने कहा, "मैं रन नहीं बना पा रहा था। युवराज मेरे बड़े भाई के समान हैं तो हम हमेशा गेम और लाइफ के बारे में बात करते थे। उन्होंने कहा था कि जब रन बनाने की सबसे ज़्यादा जरूरत होगी तो तुम कर दिखाओगे। मेरे ख्याल से वह वर्ल्ड कप के बारे में बात कर रहे थे।"

यह भी पढ़ें: वर्ल्ड कप 2019: नॉकआउट स्टेज में टूट सकते हैं वर्ल्ड कप के ये 3 ऑलटाइम रिकॉर्ड

"आईपीएल के दौरान हम गेम को लेकर अच्छी खासी बात कर रहे थे। 2011 में वह भी वर्ल्ड कप से पहले इसी तरह से हालात के गुजर रहे थे और ज़्यादा रन नहीं बना पा रहे थे। उन्होंने मुझसे केवल शांत रहने को कहा था। 2011 में उन्होंने भी वही किया था और इसी कारण इतने सफल भी रहे थे। "

भले ही मुंबई इंडियंस ने इस साल आईपीएल का खिताब जीता था, लेकिन रोहित के लिए टूर्नामेंट अच्छा नहीं गया था और उनका औसत 30 से भी नीचे का रहा था। वर्ल्ड कप से पहले रोहित की फॉर्म को लेकर काफी बातें हो रही थीं।

हालांकि, रोहित की फॉर्म को लेकर हो रही सारी बातें टू्र्नामेंट शुरु होने के साथ ही बंद हो चुकी थीं। ग्रुप स्टेज की समाप्ति पर रोहित टूर्नामेंट में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता