Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: नॉकआउट स्टेज में टूट सकते हैं वर्ल्ड कप के ये 3 ऑलटाइम रिकॉर्ड

Neeraj P
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Published Jul 07, 2019
Jul 07, 2019 IST

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 अपने समाप्ति की ओर कदम बढ़ा चुका है। लीग स्टेज खत्म हो चुका है और दोनों सेमीफाइनल मुकाबले तय हो चुके हैं। अपना अंतिम लीग मुकाबला जीतकर भारत ने अंक तालिका को टॉप किया और पहले सेमीफाइनल में उनका चौथे स्थान पर रहने वाली न्यूजीलैंड से होगा।

अंक तालिका में दूसरे स्थान पर रहने वाली ऑस्ट्रेलिया का सामना दूसरे सेमीफाइनल में मेज़बान इंग्लैंड से होगा। इस वर्ल्ड कप में कई खिलाड़ियों ने व्यक्तिगत प्रदर्शन से क्रिकेट फैंस का दिल जीत लिया। शाकिब अल हसन के शानदार प्रदर्शन की बदौलत बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका को हराया।

एक वर्ल्ड कप में 600 रन बनाने और 10 विकेट लेने वाले शाकिब पहले खिलाड़ी बने हैं। फिलहाल कुछ खिलाड़ी रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं तो नॉकआउट में वर्ल्ड कप के कुछ ऑलटाइम रिकॉर्ड टूट सकते हैं। ऐसे ही 3 रिकॉर्ड्स पर एक नजर।

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: 4 खिलाड़ी जिन्हें वर्ल्ड कप के बाद टीम से बाहर किया जा सकता है

#3 एक वर्ल्ड कप में सबसे ज़्यादा रन - सचिन तेंदुलकर ( 673 runs )

डेविड वॉर्नर
डेविड वॉर्नर

जब भी कभी क्रिकेट रिकॉर्ड्स की बात की जाती है तो सचिन तेंदुलकर का नाम जरूर लिया जाता है। सचिन ने वर्ल्ड कप में भारत की उम्मीद को अपने कंधों पर रखने का काम किया था। 2003 वर्ल्ड कप में भारत को फाइनल में पहुंचाने में सचिन ने अहम भूमिका निभाई थी।

सचिन ने 2003 में 673 रन बनाए थे जो एक वर्ल्ड कप में किसी खिलाड़ी के द्वारा बनाए गए सबसे ज़्यादा रन हैं। फिलहाल इस वर्ल्ड कप में सचिन का यह रिकॉर्ड टूटना लगभग संभव लग रहा है। रोहित शर्मा और डेविड वॉर्नर इस रिकॉर्ड को अपने नाम करने की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं।

रोहित ने 8 मैचों में 647 रन बनाए हैं तो वहीं वॉर्नर ने 9 मैचों में 638 रन बनाए हैं। दोनों ही खिलाड़ी सेमीफाइनल मेें खेलेंगे।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...