रोहित शर्मा राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 0 पर हुए आउट, IPL में सबसे ज्यादा डक के रिकॉर्ड को तोड़ने के पहुंचे करीब

(Photo Courtesy: IPL)
(Photo Courtesy: IPL)

IPL 2024 में मुंबई इंडियंस का सामना राजस्थान रॉयल्स (MI vs RR) से हो रहा है। यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में हो रहा है, जो इस मैदान पर सीजन का पहला मुकाबला भी है। पांच बार की चैंपियन टीम और अपने पसंदीदा खिलाड़ी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को देखने के लिए फैंस काफी भारी संख्या में आये थे लेकिन उन्हें पहले ही ओवर में निराशा हाथ लगी, क्योंकि रोहित बिना कोई रन बनाये ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर आउट हो गए। इस तरह उनके नाम आईपीएल में 17वां डक दर्ज हुआ, जो संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा है।

रोहित शर्मा ने शुरूआती दो मुकाबलों में अच्छी लय दिखाई थी और फैंस को उम्मीद थी कि घरेलू मैदान पर हिटमैन अपने बल्ले से चौके और छक्के बरसाकर एंटरटेन करेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। ट्रेंट बोल्ट की बाहर जाती गेंद ने रोहित के बल्ले का किनारा लिया और विकेट के पीछे कीपर संजू सैमसन ने एक अच्छा कैच पकड़ा। दिग्गज बल्लेबाज के आउट होते ही उनके फैंस के चेहरों पर निराशा छा गई।

रोहित शर्मा ने की IPL में सबसे ज्यादा बार डक पर आउट होने के रिकॉर्ड की बराबरी

आईपीएल में सबसे ज्यादा बार 0 पर आउट होने का रिकॉर्ड दिनेश कार्तिक के नाम है, जिन्होंने अब तक 17 बार डक बनाया है। वहीं, अब रोहित शर्मा के नाम भी 17 डक दर्ज हो गए हैं और वह कार्तिक के रिकॉर्ड को तोड़ने से सिर्फ एक डक दूर हैं। रोहित चाहेंगे कि वह इस अनचाहे रिकॉर्ड को लम्बे समय तक अपने नाम दर्ज ना होने दें।

लीग के इतिहास में सबसे ज्यादा बार डक पर आउट होने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट पर नजर डालें तो रोहित और कार्तिक के बाद ग्लेन मैक्सवेल, पीयूष चावला, मनदीप सिंह और सुनील नारेन का नाम आता है। इन सभी ने 15-15 डक आईपीएल में बनाये हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar